Home Chhattisgarh रायगढ़ में पदस्थ पुलिस आरक्षक महेंद्र कुमार सिदार का डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ चयन

रायगढ़ में पदस्थ पुलिस आरक्षक महेंद्र कुमार सिदार का डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ चयन

by KBC World News
0 comment

ओव्हर ऑल 139 रैंक के साथ मिला 5वां वर्ग में स्थान

रायगढ़ / छत्तीसगढ़ : गुरुवार 11 मई को राज्य प्रशासनिक सेवा 2021 का परिणाम घोषित किया गया है जिसमें जिला पुलिस बल रायगढ़ में आरक्षक के पद पर कार्यरत महेंद्र कुमार सिदार का चयन डिप्टी कलेक्टर के पद में पर हुआ है।
शुक्रवार को पुलिस कार्यालय में एडिशनल एसपी संजय महादेवा द्वारा आरक्षक महेंद्र सिदार को उनकी बड़ी सफलता पर पुष्प गुच्छ भेंट कर मिठाई खिलाकर मुह मीठा कराया और बधाई व शुभकामनाएं दिया । इस दौरान थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर तथा कार्यालयीन स्टाफ मौजूद थे ।

रायगढ़ जिले के ग्राम कांटाहरदी के कृषक मुरलीधर सिदार और श्रीमती गुरुबारी बाई सिदार के मझले पुत्र महेंद्र सिदार बताते हैं कि वे 12वीं के बाद इलेक्ट्रॉनिक ट्रेड में पॉलिटेक्निक कर वर्ष 2013 में आरक्षक के पद पर रायगढ़ जिले में नियुक्त हुए । वे आरक्षक रहते हुए वर्ष 2018 में बीएससी स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण किए जिसके बाद से वे राज्य प्रशासनिक सेवा की तैयारियों में जुट गए। वे बताए कि उनके छोटे भाई श्री आलेख राम सिदार वर्ष 2014 में पीएससी परीक्षा क्लियर कर वर्तमान में जिला कोण्डागांव में सहायक आयुक्त(आबकारी) के पद पर पदस्थ हैं जो उनके प्रेरणा स्त्रोत और मार्गदर्शक रहे हैं जिनसे प्रेरणा लेकर महेंद्र सेल्फ स्टडी कर अपने चौथे प्रयास में सफल हुआ हैं । इसके पहले लगातार तीन प्रयासों में महेंद्र प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाया पर वे अपनी तैयारियों में लगे रहे और वर्ष 2021 पीएससी परीक्षा में प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण किया । उन्हें आशा और विश्वास था कि उनका चयन इस बार अवश्य होगा और वे ओव्हर ऑल 139 रैंक के साथ अपने वर्ग में 5वां स्थान लाने में सफल रहे और इनका डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयन हुआ है । शमहेंद्र सिदार ने बताया कि उसकी पत्नी श्रीमती पुष्पा सिदार सहायक ग्रेड-2 के पद पर अंबिकापुर में पदस्थ हैं जो उनके पुत्र वल्लभ सिदार के साथ रहती हैं और बड़े भैया नागेश सिदार सारंगढ़ तहसील कार्यालय में पदस्थ हैं । महेंद्र सिदार पुलिस आरक्षक की ट्रेनिंग के बाद थाना कोसीर, बरमकेला और अगस्त 2020 से डीएसबी रायगढ़ में कार्य कर रहे हैं । उनकी इस सफलता पर पूरे पुलिस परिवार में हर्ष का माहौल है अधिकारीगण और उनके मित्रों के बधाई देने का तांता लगा हुआ है ।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?