Home National यूपी में Lok Sabha चुनाव के सातवें चरण में पीएम नरेंद्र मोदी समेत 144 उम्मीदवार मैदान में

यूपी में Lok Sabha चुनाव के सातवें चरण में पीएम नरेंद्र मोदी समेत 144 उम्मीदवार मैदान में

by KBC World News
0 comment

144 candidates including PM Narendra Modi are in the fray in the seventh phase of Lok Sabha elections in UP

यूपी में सातवें चरण के मतदान में कुल 144 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटें शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 जून को उत्तर प्रदेश में होने वाले सातवें और आखिरी चरण के मतदान में अपनी वाराणसी लोकसभा सीट पर 6 उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।यूपी में सातवें चरण के मतदान में कुल 144 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटें शामिल हैं।

यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिनवा ने शनिवार को यहां बताया कि सातवें चरण में 13 लोकसभा सीटों के लिए कुल 317 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए थे। नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी के बाद अब कुल 144 उम्मीदवार मैदान में हैं।

उन्होंने बताया कि सबसे अधिक 28 प्रत्याशी घोसी से तथा सबसे कम 7-7 प्रत्याशी देवरिया और वाराणसी से मैदान में हैं। महाराजगंज में 8, गोरखपुर में 13, कुशीनगर में 9, बांसगांव (सु) में 8, सलेमपुर में 9, बलिया में 13, गाजीपुर, चंदौली और मिर्जापुर में 10-10 तथा रॉबर्ट्सगंज (सु) में 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। जबकि सोनभद्र जिले के दुद्धी विधानसभा उपचुनाव में 6 प्रत्याशी मैदान में हैं।आईएएनएस

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?