Home National मणिपुर के नारानसेना में उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद

मणिपुर के नारानसेना में उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद

by KBC World News
0 comment

2 CRPF jawans martyred in militant attack in Naransena, Manipur

पुलिस के अनुसार, सीआरपीएफ जवानों पर कुकी उग्रवादियों ने मध्य रात्रि से लेकर सुबह 2:15 बजे तक हमला किया।

बिष्णुपुर: मणिपुर के नारानसेना इलाके में शुक्रवार आधी रात से कुकी उग्रवादियों द्वारा किए गए हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवानों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, सीआरपीएफ कर्मियों पर कुकी उग्रवादियों ने आधी रात से लेकर सुबह 2:15 बजे तक हमला किया। शहीद हुए जवान राज्य के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 128 बटालियन के हैं। इस बीच, मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार झा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बाहरी मणिपुर में अधिक मतदान और हिंसा की न्यूनतम घटनाओं पर प्रकाश डाला। मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा, “लगभग एक घंटे पहले हमें मिली अंतिम रिपोर्ट तक, मतदान प्रतिशत 75 प्रतिशत के आसपास था और कोई बड़ी गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली।” उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे चरण के मतदान के दौरान लोग बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए घरों से निकले। एक मतदान केंद्र पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में खराबी की एक घटना की सूचना मिली और कोई बड़ी गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली।

बाहरी मणिपुर संसदीय क्षेत्र, 13 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण रहा… अब तक ईवीएम को नुकसान पहुंचाने की एक घटना की सूचना मिली है। हम इसकी जांच कर रहे हैं और सभी जिलों से संपर्क कर रहे हैं और उन्होंने बताया है कि मतदान शांतिपूर्ण रहा है,” उन्होंने एएनआई को बताया।झा ने आगे कहा कि बाहरी मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में मतदान 2019 के चुनाव की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक शांतिपूर्ण रहा।”लोग बड़ी संख्या में मतदान करने आए हैं। पिछले चुनावों की तुलना में बाहरी मणिपुर में चुनाव बहुत शांतिपूर्ण रहा है… हमें पूरी उम्मीद है कि आज देर शाम तक हमें स्पष्ट तस्वीर मिल जाएगी। झा ने कहा, “एक-दो घटनाओं को छोड़कर, कोई बड़ी घटना नहीं हुई है और मतदान बहुत उत्साहजनक रहा है।”

भारत के चुनाव आयोग के मतदाता मतदान ऐप के अनुसार, अंतिम रिपोर्ट तक 78.78 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।इससे पहले, 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के दौरान हिंसा की कई घटनाओं की सूचना मिलने के बाद, 22 अप्रैल को आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हुआ था।13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) की 88 सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतदान शाम 6 बजे समाप्त हो गया।

सात चरणों में होने वाले आम चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 102 निर्वाचन क्षेत्रों में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था।चुनाव आयोग के अनुसार, शुरुआती चरण में कुल मतदान 62 प्रतिशत से अधिक दर्ज किया गया था।मतदान का अगला दौर 7 मई को होगा। मतों की गिनती और परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।एएनआई

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?