Home Chhattisgarh कांग्रेस ने सत्ता के लालच में लगातार कुशासन और लापरवाही के ज़रिए भारत को बर्बाद कर दिया : प्रधानमंत्री मोदी

कांग्रेस ने सत्ता के लालच में लगातार कुशासन और लापरवाही के ज़रिए भारत को बर्बाद कर दिया : प्रधानमंत्री मोदी

by KBC World News
0 comment

Congress ruined India through its continuous misgovernance and negligence in its greed for power: PM Modi

हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में आदिवासी कल्याण के लिए समर्पित

छत्तीसगढ़ : आगामी लोकसभा चुनावों से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में चुनावी आमसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा भाजपा सरकारों ने किस तरह से आदिवासी कल्याण को प्राथमिकता दी है,”हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में आदिवासी कल्याण के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा, “हम ‘तेंदू पत्ता संग्राहकों’ को अधिक आय सहायता प्रदान करके समग्र कल्याण को सक्षम कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि महतारी वंदन योजना के माध्यम से हम अपनी ‘माताओं-बहनों’ को सशक्त बना रहे हैं।

‘विकसित भारत’ और ‘आत्मनिर्भर भारत’ के आदर्शों पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस ‘विकसित भारत’ और ‘आत्मनिर्भर भारत’ के खिलाफ है।” उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने सत्ता के लालच में लगातार कुशासन और लापरवाही के जरिए भारत को बर्बाद कर दिया है।” उन्होंने कहा, “आज हमारी सुशासन की नीतियों के कारण आतंकवाद और नक्सलवाद ऐतिहासिक रूप से निचले स्तर पर हैं।”

कांग्रेस की मानसिकता मुस्लिम लीग की मानसिकता का प्रतीक है, इस पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस की संविधान विरोधी प्रवृत्ति का उद्देश्य वोट बैंक की राजनीति के लिए धार्मिक आधार पर आरक्षण प्रदान करना है।” उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेशा एससी-एसटी-ओबीसी को दिए जाने वाले आरक्षण की कीमत पर अल्पसंख्यकों को 15% आरक्षण देने की परिकल्पना की है, और भारतीय संविधान की अवहेलना करते हुए उन्होंने अपने 2009 और 2014 के घोषणापत्रों में भी यही दोहराया है। उन्होंने कहा, “कर्नाटक में, कांग्रेस ने ओबीसी समुदाय को उनके अधिकारों से वंचित करते हुए अल्पसंख्यकों को ओबीसी आरक्षण प्रदान किया है।”

कांग्रेस के नेतृत्व वाली व्यवस्थागत लूट पर विस्तार से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस का उद्देश्य केवल ‘आम लोगों’ की ‘कड़ी मेहनत की कमाई’ को लूटकर अपनी तिजोरियाँ भरना है।” उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य हर चीज पर अनुचित कर लगाना है, जिससे लोगों को उनके संसाधनों से वंचित किया जा सके। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ‘विरासत कर’ लागू करके एक खतरनाक मिसाल कायम करने जा रही है।” उन्होंने कहा कि विरासत कर का उद्देश्य हर उस चीज पर कर लगाना है जो एक साधारण व्यक्ति और मध्यम वर्ग से संबंधित है। उन्होंने कहा कि इसके द्वारा कांग्रेस भारत के आम लोगों को आर्थिक रूप से नष्ट करना चाहती है।

एक तरफ कांग्रेस द्वारा लूट की व्यवस्था की परिकल्पना की जा रही है, और दूसरी तरफ भाजपा है जिसने विकास के लाभों को अंतिम छोर तक पहुँचाने में सक्षम बनाया है”, पीएम मोदी ने कहा। उन्होंने कहा कि पिछले दशक में छत्तीसगढ़ के मोबाइल टावरों, अस्पतालों और सड़कों में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने कहा, “हमने केवल छत्तीसगढ़ को उसकी जनजातीय परंपराओं और पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए विकसित करने का लक्ष्य रखा है।” अपने संबोधन के समापन पर प्रधानमंत्री मोदी ने सरगुजा की जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि आगामी चुनावों में ‘विकसित भारत’ और ‘आत्मनिर्भर भारत’ सुनिश्चित करने के लिए भाजपा को वोट देना महत्वपूर्ण है, साथ ही ऐसी सरकार के लिए वोट देना भी जरूरी है जो सभी वर्गों को सशक्त बनाए और सभी नागरिकों को समान अधिकार और अवसर प्रदान करे।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?