Home National पूर्व कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा, अभिनेता शेखर सुमन भाजपा में शामिल

पूर्व कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा, अभिनेता शेखर सुमन भाजपा में शामिल

by KBC World News
0 comment

Former Congress leader Radhika Khera, actor Shekhar Suman join BJP

पूर्व कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा और अभिनेता शेखर सुमन मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। लोकसभा चुनाव के बीच दोनों नेताओं को वरिष्ठ नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में भाजपा में शामिल किया गया। कांग्रेस की पूर्व मीडिया समन्वयक खेड़ा ने उनका स्वागत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का आभार जताया।

उन्होंने रविवार को कांग्रेस छोड़ दी थी और कांग्रेस पर ‘राम विरोधी और हिंदू विरोधी’ होने का आरोप लगाया था। खेड़ा ने एक घटना को याद करते हुए कहा कि अयोध्या मंदिर में दर्शन करने के बाद उनका अपमान किया गया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। उन्होंने कहा, “राम भक्त होने और राम लला के दर्शन करने पर मेरे साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया, अगर मुझे भाजपा सरकार का संरक्षण नहीं मिला होता तो मैं यहां तक नहीं पहुंच पाती।” खेड़ा ने राम मंदिर में दर्शन करने के बाद उनके साथ हुए दुर्व्यवहार पर चुप्पी साधने के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सचिन पायलट समेत कांग्रेस नेतृत्व की भी आलोचना की।

खेड़ा ने कहा, “जब मैंने राम मंदिर का दौरा किया, तो पार्टी के कुछ नेताओं ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया और जब मैंने न्याय मांगा, चाहे वह राहुल गांधी हों, प्रियंका गांधी हों, सचिन पायलट हों, मैंने हमेशा न्याय मांगा और जिन पर आरोप लगे हैं, वे अभी भी पार्टी में पदों पर हैं। राहुल गांधी महिला सशक्तिकरण की बात करते रहते हैं, लेकिन जब उनकी अपनी पार्टी में किसी महिला के साथ अन्याय होता है, तो वे चुप हो जाते हैं।” इस बीच, अभिनेता शेखर सुमन ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, ‘कल तक मुझे नहीं पता था कि मैं आज यहां बैठा रहूंगा क्योंकि जीवन में कई चीजें जाने-अनजाने में होती हैं। मैं यहां बहुत सकारात्मक सोच के साथ आया हूं और मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे यहां आने का आदेश दिया।’ 2009 में, सुमन ने कांग्रेस के बैनर तले पटना साहिब से लोकसभा सीट के लिए चुनाव लड़ा, लेकिन बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जिससे उन्हें चुनाव में तीसरा स्थान मिला। शेखर सुमन ने हाल ही में संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ में अभिनय किया, जो नेटफ्लिक्स पर काफी चर्चित सीरीज बन गई है। खेड़ा ने इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और दावा किया था कि अयोध्या दौरे के बाद पार्टी उनसे “नफरत करने लगी” है। उन्होंने आरोप लगाया कि 25 अप्रैल को मंदिर दौरे के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस कार्यालय में उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया गया और उनके साथ मारपीट की गई।

खेड़ा ने कहा, “मैंने हमेशा सुना है कि कांग्रेस राम विरोधी, सनातन विरोधी और हिंदू विरोधी है, लेकिन मैंने कभी इस पर विश्वास नहीं किया। महात्मा गांधी हर बैठक की शुरुआत ‘रघुपति राघव राजा राम’ से करते थे। मुझे इस सच्चाई का पता तब चला जब मैं अपनी दादी के साथ राम मंदिर गया और वहां से लौटने के बाद मैंने अपने घर के दरवाजे पर ‘जय श्री राम’ का झंडा लगाया और उसके बाद कांग्रेस पार्टी मुझसे नफरत करने लगी। जब भी मैंने फोटो या वीडियो पोस्ट किए, तो मुझे डांटा गया और पूछा गया कि चुनाव चल रहे हैं तो मैं अयोध्या क्यों गया।” एएनआई

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?