Home National IND vs AUS : विराट कोहली और केएल राहुल के धुंआधार बल्लेबाजी, भारत ने 6 विकेट से मैच जीता

IND vs AUS : विराट कोहली और केएल राहुल के धुंआधार बल्लेबाजी, भारत ने 6 विकेट से मैच जीता

by KBC World News
0 comment

IND vs AUS: Brilliant batting by Virat Kohli and KL Rahul, India won the match by 6 wickets

वर्ल्ड कप 2023 का 5वां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया।भारत ने यह मुकाबला विराट (85) और के एल राहुल (97) की धुंआधार बल्लेबाजी से 6 विकेट से जीता है।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाने में नाकाम नहीं हो सकी।
स्टीव स्मिथ (46) और डेविड वार्नर (41) सेट दिख रहे थे, लेकिन अपनी शुरुआत को महत्वपूर्ण पारियों में नहीं बदल सके और ऑस्ट्रेलिया अंततः एक सामान्य स्कोर बनाने में सफल रहा। मिचेल स्टार्क ने निचले क्रम में 28 रन बनाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया फिर भी 200 के आंकड़े से पीछे रह गया।

तीन-आयामी स्पिन आक्रमण चुनने का भारत का निर्णय सफल रहा क्योंकि उन्होंने 30 ओवरों में 104 रन देकर छह विकेट लिए। बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जड़ेजा भारतीय गेंदबाजों में से एक थे जिन्होंने प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए 28 रन देकर 3 विकेट लिए।

200 रन का टारगेट चेज करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने 10 ओवर में तीन विकेट पर 27 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर 0 रन पर आउट हुए।राहुल ने नाबाद 97 और कोहली ने 85 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा सिर्फ हार्दिक पांड्या ही अपना खाता खोल पाए। उन्होंने 11 रन बनाए।विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की मैच विनिंग साझेदारी की। भारत ने 41.2 ओवर में चार विकेट पर 201 रन बनाकर जीत दर्ज की।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?