Home IPL 2024 आईपीएल 2024: RCB के खिलाफ SRH की 25 रन की जीत में टूटे कई रिकॉर्ड

आईपीएल 2024: RCB के खिलाफ SRH की 25 रन की जीत में टूटे कई रिकॉर्ड

by KBC World News
0 comment

IPL 2024: Many records broken in SRH’s 25-run win against RCB

आईपीएल 2024 के 30वें मैच में हैदराबाद ने बैंगलोर को 25 रनों से हरा दिया. इस मैच में खूब रन बने और कई रिकॉर्ड बने, आपको बता दें कि मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 287 रन बनाए, जिसके बाद आरसीबी ने 262 रन बनाए, हालांकि आरसीबी मैच जरूर हार गई लेकिन 262 रन बनाकर हार का अंतर कम करने में जरूर सफल रही है. इस मैच में ट्रेविस हेड ने शतक जड़ा तो वहीं दूसरी तरफ आरसीबी की तरफ से दिनेश कार्तिक ने तूफानी पारी खेली. कार्तिक ने 35 गेंदों पर 83 रन बनाए तो वहीं दूसरी तरफ ट्रेविस हेड ने 41 गेंदों पर 102 रन बनाए. दोनों की बल्लेबाजी देख फैंस हैरान रह गए. इस मैच में कई रिकॉर्ड भी बने हैं।

आपको विदित हो कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने SRH बनाम MI के मुकाबले को पीछे छोड़ते हुए IPL का सबसे ज़्यादा स्कोर वाला मैच बनाया।एक समय मज़बूत गेंदबाज़ी करने वाली टीम के तौर पर मशहूर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के सीज़न में एक अलग ही प्रदर्शन किया है। MI के खिलाफ़ मैच में रन बहुत ज़्यादा बने, लेकिन इसके बाद उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया और SRH बनाम RCB के मैच को IPL इतिहास में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले मैच के तौर पर दर्ज किया।SRH ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ अपने घरेलू मैदान पर 277 रन बनाए थे, जो उस समय आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर था। MI ने भी मैच में कड़ी टक्कर दी और 246 रन बनाए। उस दिन दोनों टीमों ने 523 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक टीम स्कोर का नया रिकॉर्ड बनाया

कुछ दिन पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाकर आईपीएल में सबसे अधिक टीम स्कोर का नया रिकॉर्ड बनाया था। ऑरेंज आर्मी ने आज रात बोर्ड पर 287 रन का विशाल स्कोर बनाकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टी20 मैच की दूसरी पारी में सबसे ज़्यादा टीम स्कोर बनाया

जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे ज़्यादा टीम स्कोर का नया ऑल-टाइम रिकॉर्ड बनाया, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टी20 मैच की दूसरी पारी में सबसे ज़्यादा टीम स्कोर का रिकॉर्ड बनाया।

आरसीबी ने पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी की और 262/7 का स्कोर बनाया। दिनेश कार्तिक ने 83 रन बनाए। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने शीर्ष क्रम में अर्धशतक बनाया।

SRH और RCB ने IPL 2024 में एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया

कुल मिलाकर, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 40 ओवर में 549 रन बनाए। SRH ने 287 रन बनाए, जबकि RCB ने 262 रन बनाए। यह अब टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज़्यादा स्कोर है।टी20 मैच में दो टीमों द्वारा कुल 250 रन बनाने के उदाहरण हैं, लेकिन आज रात, दोनों फ़्रैंचाइज़ी ने 260 से ज़्यादा रन बनाए।

4 ट्रैविस हेड ने आईपीएल में एडम गिलक्रिस्ट का पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

ट्रैविस हेड ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ़ सिर्फ़ 39 गेंदों पर अपना पहला आईपीएल शतक जड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग करते हुए हेड ने 41 गेंदों पर 102 रन बनाए।

39 गेंदों पर शतक जड़कर हेड ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ द्वारा सबसे तेज़ आईपीएल शतक का नया रिकॉर्ड बनाया। एडम गिलक्रिस्ट ने इससे पहले आईपीएल 2008 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ 42 गेंदों पर शतक जड़कर यह रिकॉर्ड बनाया था।

RCB के गेंदबाज़ों ने T20 क्रिकेट में एक संदिग्ध रिकॉर्ड बनाया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज़ों के लिए यह सीज़न भूलने वाला रहा। T20 गेम में सबसे ज़्यादा रन देने के अलावा, RCB के गेंदबाज़ी आक्रमण ने आज रात एक और अनचाहा रिकॉर्ड बनाया।RCB के चार गेंदबाज़ों, लॉकी फ़र्ग्यूसन, रीस टॉपले, यश दयाल और विजयकुमार व्यशाक ने 50 से ज़्यादा रन दिए। यह पहला मौका है जब किसी टी20 मैच में चार गेंदबाजों ने 50+ रन लुटाए हों।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?