Home Chhattisgarh आपसी द्वंद में घायल हुआ लोनर हाथी, इलाज में जुटा वन अमला

आपसी द्वंद में घायल हुआ लोनर हाथी, इलाज में जुटा वन अमला

by KBC World News
0 comment

Loner elephant injured in mutual conflict, forest staff engaged in treatment

आपसी द्वंद में घायल हुआ लोनर हाथी, इलाज में जुटा वन अमला

कोरबा/छत्तीसगढ़ : हाथियों की आपसी लड़ाई में खेसारीलाल नाम का हाथी घायल हो गया है।वर्तमान में वनमण्डल कटघोरा में 49 हाथी भिन्न-भिन्न दलों में विचरण कर रहे है जिनमें से 19 हाथी पसान रेंज के सेमरहा परिसर में, 29 हाथी केंदई परिक्षेत्र के कोरबी परिसर में तथा एक लोनर टस्कर हाथी कोरबी परिसर के ओडारबहरा में विचरण कर रहा है। 07 नवम्बर की रात्रि को एक हाथी वन परिक्षेत्र केंदई के सखोदा परिसर से हसदेव नदी को पार करते हुए सुरजपुर वनमण्डल के रामेश्वरनगर परिसर मे चला गया।


एक लोनर हाथी जो कि ओडारबहरा में विचरण कर रहा है जिसे स्थानीय लोग प्यार से खेसारीलाल तथा कबराकान भी पुकराते है, विगत दो-तीन दिनो से लंगडकर चल रहा था जिसकी सूचना स्थानीय स्टॉफ द्वारा तत्काल वरिष्ठ कार्यालय को दी गई। तत्काल हाथी के इलाज के लिए भेजा गया।


वन विभाग की टीम ने ड्रोन की मदद से हाथी को ट्रैक किया। हाथियो के आपसी द्वंद की वजह से हाथी के दाहिने वाले अगले पैर में सूजन आ गया है, जिससे चलने में लंगडाहट हो रही है।
इस कार्यवाही के दौरान वनमण्डलाधिकारी कुमार निशांत, उपवनमण्डलाधिकारी संजय त्रिपाठी मौके पर उपस्थित रहे।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?