Home Cricket Prakhar Chaturvedi ने युवराज सिंह का 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा!

Prakhar Chaturvedi ने युवराज सिंह का 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा!

by KBC World News
0 comment

Prakhar Chaturvedi broke Yuvraj Singh’s 25 year old record!

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी!  कर्नाटक के बल्लेबाज प्रखर चतुर्वेदी ने भारत के प्रमुख अंडर-19 मल्टी-डे टूर्नामेंट, कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में मुंबई के खिलाफ एक पारी में 400 रन का आंकड़ा पार करके भारतीय क्रिकेट इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया।  चतुर्वेदी का नाबाद 404 रन अब टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है।

ऐसा करते हुए, युवा क्रिकेटर ने कूच बिहार ट्रॉफी फाइनल में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने के पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के 25 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।  पंजाब के लिए खेलते हुए, दिसंबर 1999 में युवराज के 358 रनों के स्कोर ने उन्हें बिहार को हराने में मदद की, जिसमें एमएस धोनी भी शामिल थे।

Read Also : Narendra Modi सरकार के नौ साल के कार्यकाल में 24.82 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले: नीति आयोग

विजय ज़ोल के नाम अभी भी टूर्नामेंट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड है, उन्होंने 2011-12 सीज़न में असम के खिलाफ महाराष्ट्र के लिए 451 रन बनाए थे।

चतुवेर्दी की जादुई पारी

पहली पारी में मुंबई के 380 रनों के जवाब में चतुर्वेदी ने कार्तिक एसयू के साथ ओपनिंग की।  कार्तिक ने भी अर्धशतक लगाया.  कार्तिक का विकेट गिरने के बाद चतुर्वेदी ने हर्षिल धर्माणी के साथ मिलकर जबरदस्त साझेदारी की और दूसरे विकेट के लिए 290 रन बनाए।  इस साझेदारी ने मुंबई की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और कर्नाटक को बढ़त दिला दी।

Read Also : झांसा देने वाली 100 Websites को केंद्र सरकार ने किया ब्लॉक

धर्माणी ने भी अपना शतक पूरा करते हुए 169 रन बनाए।  कार्तिकेय केपी और हार्दिक राज के उल्लेखनीय योगदान, दोनों ने अर्धशतक बनाए, जिससे कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 890 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?