Home Breaking News प्रधानमंत्री डरे हुए हैं, मंच पर आंसू भी बहा सकते हैं: राहुल गांधी

प्रधानमंत्री डरे हुए हैं, मंच पर आंसू भी बहा सकते हैं: राहुल गांधी

by KBC World News
0 comment

The Prime Minister is scared, he may even shed tears on stage: Rahul Gandhi

विजयपुरा: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह डरे हुए हैं और मंच पर आंसू भी बहा सकते हैं। विजयपुरा में कांग्रेस शासित इस जिला मुख्यालय में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा, “आपने प्रधानमंत्री के भाषण सुने हैं। वह डरे हुए हैं। यह संभव है कि वह मंच पर आंसू बहा दें।” मोदी ने हाल की चुनावी रैलियों में कांग्रेस पर कई मुद्दों को लेकर निशाना साधा है, जिसमें “मंगलसूत्र”, “संपत्ति का पुनर्वितरण” और “विरासत कर” के आरोप शामिल हैं। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने मोदी पर विभिन्न तरीकों से ‘जनता का ध्यान भटकाने’ का आरोप लगाया। गांधी ने कहा, “मोदी आपका ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं। कभी वह चीन और पाकिस्तान के बारे में बात करते हैं, तो कभी वह आपसे थाली बजवाते हैं और आपसे अपने मोबाइल फोन की टॉर्च लाइट चालू करने के लिए कहते हैं।” उन्होंने कहा कि भारत में गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई सहित तीन से चार मुख्य मुद्दे हैं। गांधी ने दावा किया कि केवल कांग्रेस ही बेरोजगारी को खत्म कर सकती है, महंगाई को रोक सकती है और लोगों को उनका हक दिला सकती है।

उन्होंने आरोप लगाया, “मोदी ने केवल गरीब लोगों से पैसा छीना है। उन्होंने कुछ लोगों को अरबपति बनाया है। 22 लोगों के पास देश के 70 करोड़ लोगों के बराबर संपत्ति है। देश की 40 फीसदी संपत्ति पर सिर्फ एक फीसदी लोगों का कब्जा है।” गांधी ने कहा कि मौजूदा व्यवस्था में दलितों, ओबीसी, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और सामान्य वर्ग के गरीब लोगों के लिए कोई गुंजाइश नहीं है।

उन्होंने कहा, “मैं आपको एक लाइन में साफ-साफ बता दूं। मोदी ने जो संपत्ति उन अरबपतियों को दी है, वही पैसा हम देश के गरीब लोगों को देने जा रहे हैं।” कांग्रेस नेता ने युवाओं से वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वह ‘अग्निवीर’ योजना को खत्म कर देगी। उन्होंने सशस्त्र बलों में 18 से 21 साल के युवाओं को तीन साल की सेवा देने वाली ‘अग्निवीर’ योजना को सेना और सैनिकों का अपमान बताया। उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी ने भारत के युवाओं से सेना की नौकरियां छीन लीं। उन्होंने अग्निवीर योजना लाई, जो भारतीय सेना और सैनिकों का अपमान है। हम इसे खत्म कर देंगे,” गांधी ने कहा।

गांधी ने मोदी पर दोषपूर्ण जीएसटी लागू करने का आरोप लगाया, जिसमें उन्होंने पांच अलग-अलग प्रकार के कर लगाए, जो भारी हैं।यह आरोप लगाते हुए कि पीएम कर्नाटक के साथ अन्याय कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस जीएसटी में बदलाव करेगी और राज्य के लोगों के साथ हुए अन्याय को ठीक करेगी।

गांधी के अनुसार, मौजूदा लोकसभा चुनाव सामान्य प्रकृति के नहीं हैं। “यह पहले जैसा चुनाव नहीं है, क्योंकि भारत के इतिहास में पहली बार एक पार्टी और एक व्यक्ति संविधान और लोकतंत्र को नष्ट करना चाहते हैं।”पीटीआई

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?