Home Chhattisgarh 6 बेटियों की सफलता ने जिले का नाम किया रौशन , कलेक्टर सिन्हा ने टॉपर बेटियों को किया सम्मानित, पालकों और शिक्षकों का भी किया सम्मान

6 बेटियों की सफलता ने जिले का नाम किया रौशन , कलेक्टर सिन्हा ने टॉपर बेटियों को किया सम्मानित, पालकों और शिक्षकों का भी किया सम्मान

by KBC World News
0 comment

रायगढ़ (छत्तीसगढ़) : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कल घोषित परिणाम में रायगढ़ की बेटियों ने सफलता का परचम लहराया है। 10 वीं और 12 वीं के मेरिट लिस्ट में रायगढ़ की 6 बेटियों ने अपना स्थान बनाया है। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज सभी मेरिट होल्डर्स से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने सभी टॉपर्स के पालकों और शिक्षकों का भी सम्मान किया। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कक्षा 12 वीं में पूरे प्रदेश में अव्वल आने वाली छात्रा विधि भोसले, 12 वीं की मेरिट में संयुक्त रूप से नवें स्थान पर रहने वाली दीपिक पटेल व रानी महाना, कक्षा 10 वीं के मेरिट लिस्ट में चौथे स्थान पर आने वाली अदिति भगत, 7 वें स्थान पर रही श्रद्धांशी अग्रवाल तथा आठवीं पोजिशन पर रही खुशी पटेल को सम्मानित किया।


कलेक्टर सिन्हा ने इस दौरान सभी बच्चियों से कहा कि आपकी सफलता से पूरा रायगढ़ जिला गौरवान्वित है। हमें उम्मीद ही नही पूरा विश्वास है कि आपकी सफलता का सफर यूं ही जारी रहेगा। जीवन में अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कई चुनौतियों और परीक्षाओं से गुजरना पड़ता है। ऐसी सफलता उन लक्ष्यों को पाने के लिए दुगुनी मेहनत करने का जोश भरती हैं। उन्होंने सभी टॉपर्स बच्चों के पालकों और शिक्षकों को भी सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि किसी बच्चे की सफलता में उसके माता-पिता और शिक्षक का बराबर का योगदान होता है।
पालक पढ़ाई के लिए सही माहौल उपलब्ध कराते हैं और शिक्षक मार्गदर्शन करते हैं, जिससे छात्र की मेहनत सफलता के स्वर्णिम रूप में चमकती है। इस मौके पर उन्होंने सभी बच्चों से एक-एक कर बात की। उनके लक्ष्य जाने और उसे पाने के लिए जरूरी टिप्स भी दिए। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी बी.के.बाखला, डीएमसी नरेन्द्र चौधरी, सीईओ जनपद पुसौर महेश पटेल, बीईओ पुसौर दिनेश पटेल, शिक्षा विभाग से आलोक स्वर्णकार सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, टॉपर बच्चों के पालक व शिक्षक उपस्थित रहे।

टॉपर्स ने बताए अपने करियर प्लांस, कलेक्टर ने दिए टिप्स और कहा प्रशासन करेगा पूरी मदद

बच्चों ने मुलाकात के दौरान अपने करियर प्लांस भी बताया। 12 वीं के स्टेट टॉपर विधि भोसले ने कहा कि वे एग्रीकल्चर साइंटिस्ट बनना चाहती हैं। इसी प्रकार खुशी पटेल, श्रद्धांशी अग्रवाल और रानी महाना ने कहा कि वे सिविल सर्विसेज में जाना चाहती है। अदिति भगत ने कहा कि वह डॉक्टर बनना चाहती है। दीपिका पटेल ने बताया कि वह अध्यापन के क्षेत्र में जाना चाहती है, उसका लक्ष्य असिस्टेंट प्रोफेसर बनना है। कलेक्टर सिन्हा ने सभी बच्चों को उनके कैरियर के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए और कहा कि प्रशासन आपकी पूरी मदद करेगा। उन्होंने इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

असफलता से निराश न हो, कमियों को पहचान कर दुगुनी मेहनत करें

कलेक्टर सिन्हा ने इस दौरान कहा कि ऐसे बच्चे जिन्हें आशानुरूप सफलता नहीं मिली है वे निराश न हो। जीवन में सफलता और असफलता लगी रहती है। महत्वपूर्ण यह है कि आप पूरे समर्पण से प्रयास करें। उन्होंने कहा कि कोशिश में कहां कमी रह गई है उसे पहचाने और दूर करने की दिशा में काम करें तो निश्चित ही सफलता मिलेगी।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?