Home National पीएम मोदी ने बोले, ‘मैं अटूट हूं’: ‘मैं तो अविनाशी हूं…काशी तो अविनाशी है’…

पीएम मोदी ने बोले, ‘मैं अटूट हूं’: ‘मैं तो अविनाशी हूं…काशी तो अविनाशी है’…

by KBC World News
0 comment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के हमलों का जवाब देते हुए खुद को ‘अविनाशी’ बताया, क्योंकि वह 2024 के चुनावों के लिए अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी से आते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों के हमलों का करारा जवाब देते हुए खुद को “अविनाशी” कहा क्योंकि वह वाराणसी से ताल्लुक रखते हैं, यह वही लोकसभा क्षेत्र है जहां से वह 2024 के लोकसभा चुनावों में तीसरी बार जीत की उम्मीद कर रहे हैं। पीएम मोदी ने गुरुवार को एनडीटीवी को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा, “मैं तो अविनाशी हूं, मैं तो काशी का हूं.. काशी तो अविनाशी है।”

उनकी टिप्पणी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार का कार्यकाल 4 जून को समाप्त हो जाएगा। प्रधानमंत्री ने जवाब दिया, “वह सही कह रही हैं। यह सरकार 4 जून को समाप्त हो जाएगी और नई सरकार बनेगी। है न? हम नई सरकार बनाएंगे।” पीएम मोदी ने आगे स्पष्ट किया कि वह विपक्षी दलों को दुश्मन नहीं मानते हैं और उनके साथ मिलकर काम करने का इरादा रखते हैं। उन्होंने कहा कि वह अनुभवी विपक्षी नेताओं की रचनात्मक आलोचना और सलाह के लिए खुले हैं। उन्होंने समाचार प्रकाशन से कहा, “मैं उन्हें साथ लेकर चलना चाहता हूं…उनकी अच्छी बातें सीखना चाहता हूं। मैं उन्हें (विपक्ष को) दुश्मन नहीं मानता।” पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के तीन कार्यकाल के पहले रिकॉर्ड की बराबरी करने की संभावना के बारे में भी बात की। एनडीटीवी के हवाले से उन्होंने कहा, “विश्लेषकों को यह तुलना नहीं करनी चाहिए कि मोदी सरकार ने कितने कार्यकाल पूरे किए हैं, बल्कि उन्हें यह तुलना करनी चाहिए कि मोदी सरकार के तहत भारत ने कितनी प्रगति की है।” पीएम मोदी ने कहा, “मोदी तीन बार, पांच बार और यहां तक कि सात बार भी जीतेंगे क्योंकि मेरे पास 140 करोड़ भारतीयों का आशीर्वाद है। इसलिए, यह चलता रहेगा।”

2014 में 543 लोकसभा सीटों में से 282 सीटें जीतने वाली और 2019 में 303 सीटें जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी ने अब मौजूदा चुनाव में 370 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। आज छठा चरण मतदान के लिए है, जबकि अंतिम चरण 1 जून को होगा। मतों की गिनती 4 जून को होगी।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?