Home Chhattisgarh CG : वन विभाग को जिसकी आशंका थी वही हुआ,एक ग्रामीण की हुई मौत

CG : वन विभाग को जिसकी आशंका थी वही हुआ,एक ग्रामीण की हुई मौत

by KBC World News
0 comment

CG: What the Forest Department had feared happened, a villager died.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले अंतर्गत धरमजयगढ़ वनमण्डल में एक ग्रामीण की हाथियों के हमले से जान चली गई है।57 से हाथियो का झुंड आसपास जंगल में विचरण कर रहा है।वन विभाग को जिसकी आशंका थी वही हुई हाथी के हमले से एक ग्रामीण की जान चली गई है।मिली जानकारी अनुसार पुसल्दा गांव में आसान राठिया निवासी बरभौना का शव बरामद हुआ है।उसके आसपास हाथियो के पद चिन्ह का निशान देखा गया है।इससे अंदाजा लगाया जा रहा है हाथी के हमले से उक्त ग्रामीण की जान चली गई है सूचना वन अमला टीम और छाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है और कार्रवाई जारी है।

धर्मजयगढ़ वनमंडल के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा हाथियों पर नजर बनाए हुए है।एवं आसपास गांव में जंगल की ओर नही जाने की अपील की जा रही है।

इन गांवों में दहशत का माहौल

पुसल्दा, खेदापाली, बरभौना, बेहरामुरा, नवापारा, बाँधा पाली,बोजिया, ऐडू और छाल गावों के जंगल मे 57 से अधिक जंगली हाथी का झुंड में विचरण कर रहे है। और हाथी आक्रामक हो गए है।मानव आवाज सुनकर और आक्रामक हो जाते है। दिन में भी बस्तियों तक आ जा रहे है।गांव में हाथियों के आने से ग्रामीण काफी दहशत में हैं।ग्रामीण अपनी फसल की रखवाली कर रहे है रात को जंगल से निकल कर पके धान की फसल की ओर रुख करते हैं और फसल चट कर जाते है।फसल की बचाव के लिए किसान रात को टार्च और मशाल से हाथियों को खदेड़ रहे हैं।

 

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?