Home Breaking News कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ पुलिंदा, हर पन्ने पर भारत के टुकड़े करने की बू आ रही-पीएम मोदी

कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ पुलिंदा, हर पन्ने पर भारत के टुकड़े करने की बू आ रही-पीएम मोदी

by KBC World News
0 comment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के अजमेर में एक जनसभा को संबोधित किया

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के अजमेर में एक जनसभा को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने अजमेर-नागौर क्षेत्र की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और विकास की दिशा में महत्वपूर्ण कदमों पर प्रकाश डाला। भाजपा के स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर बोलते हुए, पीएम मोदी ने वीर तेजाजी महाराज, मीरा बाई और पृथ्वीराज चौहान जैसी पूजनीय हस्तियों को श्रद्धांजलि देते हुए क्षेत्र के आध्यात्मिक महत्व और वीरतापूर्ण इतिहास पर जोर दिया।

“आज, 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई थी। यह शुभ है कि मुझे आज पुष्कर क्षेत्र में आने का सौभाग्य मिला है। इस क्षेत्र का कमल से संबंध है और भाजपा पूरे देश में कमल फैला रही है। इसलिए, पूरा देश कह रहा है, ‘फिर एक बार, मोदी सरकार, 4 जून 400 पार।”

प्रधानमंत्री मोदी ने 2024 के चुनावों के महत्व को रेखांकित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि यह कोई साधारण घटना नहीं है, बल्कि आने वाली सदियों के लिए देश के भाग्य का निर्धारक है। उन्होंने 2014 के बाद से अपनी सरकार द्वारा लाए गए परिवर्तनकारी बदलावों पर प्रकाश डाला, बुनियादी ढांचे के विकास, सीमा सुरक्षा और आर्थिक प्रगति पर ध्यान केंद्रित किया। प्रधानमंत्री ने कहा, “दशकों तक, हमारे देश में गठबंधन वाली सरकारें चलती रहीं, जो अपने-अपने हितों से प्रेरित थीं। गठबंधन की मजबूरियाँ, स्वार्थ। इन सबने राष्ट्र के कल्याण को किनारे कर दिया। कांग्रेस के शासन में गाँव, गरीब और किसान का जीवन संघर्षपूर्ण था। हर दिन अखबारों में या तो घोटाले या आतंकवादी हमलों की खबरें छपती थीं। लेकिन, 2014 से देश में एक महत्वपूर्ण बदलाव शुरू हुआ। दशकों बाद देश को पूर्ण बहुमत वाली सरकार मिली।”

भाजपा सरकार के मात्र 100 दिन के अंदर ही ईआरसीपी पर आम सहमति बन गई है, जो राजस्थान में वर्षों से लंबित थी। ईआरसीपी के साथ ही राजस्थान के एक बड़े क्षेत्र में जल संकट का अंत होने वाला है। जिस गति से देश का विकास होना चाहिए, वह गति केवल भाजपा ही दे सकती है।” पिछले गठबंधनों और भाजपा की बहुमत वाली सरकार के शासन के बीच अंतर को दर्शाते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस शासन के दौरान देश के सामने आने वाली चुनौतियों पर टिप्पणी की, जिसमें भ्रष्टाचार, सुरक्षा खतरे और विकास में ठहराव शामिल हैं। उन्होंने प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण, ग्रामीण विद्युतीकरण और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं जैसी परिवर्तनकारी योजनाओं को शुरू करने में भाजपा के प्रयासों की सराहना की, खासकर राजस्थान में।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र की निंदा करते हुए उस पर झूठ और प्रतिगामी विचारधाराओं का प्रचार करने का आरोप लगाया, जो भारत के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान मुस्लिम लीग की याद दिलाती हैं। उन्होंने महिला सशक्तिकरण के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता दोहराई और उनकी सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार लाने और उनकी गरिमा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विभिन्न योजनाओं का हवाला दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “कांग्रेस का घोषणापत्र स्वतंत्रता के समय मुस्लिम लीग की विचारधारा को दर्शाता है। कांग्रेस आज मुस्लिम लीग के उन्हीं विचारों को भारत पर थोपना चाहती है। मुस्लिम लीग की विचारधारा के अवशेष कांग्रेस द्वारा जारी किए गए घोषणापत्र पर हावी हो गए हैं। आज की कांग्रेस के पास न तो सिद्धांत बचे हैं और न ही नीतियां। कांग्रेस ने सब कुछ ठेके पर दे दिया है, सब कुछ आउटसोर्स कर दिया है। ऐसी कांग्रेस राष्ट्र के हित में काम नहीं कर सकती।”

महिला कल्याण में सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए पीएम मोदी ने समावेशी विकास के महत्व पर जोर दिया और 2047 तक भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने के अपने विजन को दोहराया। उन्होंने कहा, “गरीबों और हाशिए पर पड़े लोगों की तरह कांग्रेस ने कभी महिला सशक्तिकरण की परवाह नहीं की। आजादी के बाद पीढ़ी दर पीढ़ी देश की लाखों बेटियों का जीवन कांग्रेस की वजह से कष्ट में बीता। माताओं, बहनों और बेटियों की खुशी, सुविधा, सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि मोदी की गारंटी है।” “कांग्रेस के बड़े नाम, बड़े लोग और राजघराने जो मोदी को कोसते हैं, यह उनकी राजनीतिक रणनीति है। वे मोदी से इसलिए नाराज हैं क्योंकि मोदी देश के गांवों और गरीबों के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं। उन्होंने जनता के पैसे को लूटना अपना पुश्तैनी अधिकार माना था। मोदी ने पिछले 10 सालों में उनकी लूट की बीमारी को हमेशा के लिए ठीक कर दिया है। मोदी ने उनकी लूट की दुकान के शटर गिरा दिए हैं, इसलिए वे घबरा गए हैं,” पीएम मोदी ने कांग्रेस और उसके सहयोगियों के कुशासन की निंदा करते हुए कहा।

उन्होंने देश की सेवा के प्रति अपने समर्पण को दोहराया और मतदाताओं से राजस्थान में आगामी चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों का समर्थन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी की लड़ाई जारी रहेगी। और मेरी सरकार का तीसरा कार्यकाल अब ज्यादा दूर नहीं है। पहले 100 दिनों में भाजपा सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ और भी बड़े फैसले लेने की तैयारी कर रही है। इसके लिए तैयारी भी शुरू हो गई है। इसलिए मैं कहता हूं- पिछले 10 सालों में आपने जो देखा, वह तो बस ट्रेलर था। अभी बहुत कुछ आना बाकी है।”

अपने समापन भाषण के दौरान, पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार को खत्म करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और मतदाताओं से भाजपा उम्मीदवारों को चुनकर उनकी सरकार के संकल्प को मजबूत करने का आग्रह किया। उन्होंने आत्मनिर्भर और समृद्ध भारत के निर्माण की दिशा में एकता और सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता पर जोर दिया।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?