Home Chhattisgarh कांग्रेस का लूट का लाइसेंस रद्द कर दिया-पीएम मोदी

कांग्रेस का लूट का लाइसेंस रद्द कर दिया-पीएम मोदी

by KBC World News
0 comment

छत्तीसगढ़ : प्रधानमंत्री मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक जनसभा को संबोधित किया। लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “आज मैं न केवल अपने 10 साल के काम का हिसाब देने आया हूं, बल्कि आप सभी का आभार व्यक्त करने भी आया हूं। आपने यहां न केवल भाजपा की सरकार बनाई है, बल्कि ‘विकसित भारत’ की नींव भी मजबूत की है। आपने मोदी की गारंटी पर भरोसा किया है। आज पूरा देश उसी भरोसे के साथ कह रहा है- ‘फिर एक बार, मोदी सरकार’!”

“गरीबों के लिए भाजपा ने किस तरह काम किया है, इसका एक बहुत बड़ा गवाह बस्तर है। बस्तर संभाग से ही मैंने आयुष्मान आरोग्य मंदिर के निर्माण की शुरुआत की थी। ये आयुष्मान आरोग्य मंदिर देशभर में गरीबों के लिए सस्ते इलाज और सस्ती जांच के प्राथमिक केंद्र बन गए हैं। यहां राज्य में भी हजारों आयुष्मान आरोग्य मंदिर खोले गए हैं,” प्रधानमंत्री ने कहा।

उन्होंने कहा, “हमने 11,000 से ज़्यादा जन औषधि केंद्र खोले हैं, जहाँ 80 प्रतिशत छूट पर दवाइयाँ दी जाती हैं। इससे गरीबों को 30,000 करोड़ रुपये खर्च करने से बचाया गया है। यही वजह है कि आज देश का गरीब कह रहा है – ‘खर्चे काम करवाए, बचत बढ़ाए बार-बार – फिर एक बार, मोदी सरकार’।” भ्रष्ट विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने दोहराया, “जब मोदी ने भ्रष्ट लोगों का रास्ता रोका, जब उन्होंने बिचौलियों की कमाई बंद की, तब से वे मोदी से नाराज़ हैं। अब नाराज़ होकर वे मोदी का सिर डंडे से फोड़ने की धमकी दे रहे हैं। मोदी गरीब का बेटा है, सिर ऊँचा करके चलता है… मोदी उनकी धमकियों से नहीं डरता। आप मुझे बताइए, गरीबों को लूटने वालों को सज़ा मिलनी चाहिए या नहीं?” “जब मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ़ कार्रवाई कर रहा हूँ, तो कुछ लोग परेशान हो रहे हैं और अपना होश खो रहे हैं। मोदी का मंत्र है ‘भ्रष्टाचार हटाओ’। वे कहते हैं ‘भ्रष्टाचारी बचाओ’। मोदी को चाहे जितनी भी धमकियां मिलें, भ्रष्ट लोगों को जेल जाना ही पड़ेगा – यह मोदी की गारंटी है,’ उन्होंने कहा। बस्तर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आजादी के बाद कांग्रेस सोचती थी कि उसके पास देश को लूटने का लाइसेंस है, लेकिन 2014 में सरकार में आने के बाद मोदी ने कांग्रेस के लूट के लाइसेंस को रद्द कर दिया और मोदी लाइसेंस रद्द करने में सक्षम इसलिए हुआ क्योंकि आपने मोदी को लाइसेंस दिया था। अब उनकी दुकान बंद हो गई है, वे मोदी को गाली देंगे या नहीं? तो मेरी रक्षा कौन करेगा? मेरे ये करोड़ों देशवासी, मेरी माताएं और बहनें आज मेरे रक्षा कवच बन गई हैं।”

पीएम मोदी ने घोषणा की कि राम नवमी आ रही है और इस बार अयोध्या में हमारा सपना साकार हुआ- हमारे राम लला के लिए तंबू की जगह एक भव्य मंदिर बना है। हालांकि, कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने मंदिर निर्माण पर असंतोष व्यक्त किया है। इसके अलावा, पीएम मोदी ने टिप्पणी की कि कांग्रेस के शाही परिवार ने राम मंदिर के अभिषेक के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, जिससे पार्टी के भीतर आलोचकों को निष्कासित कर दिया गया। यह तुष्टिकरण के लिए सीमाओं को पार करने की कांग्रेस की इच्छा को रेखांकित करता है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप है। आदिवासी समाज पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही आदिवासी समाज को प्राथमिकता देती रही है, “वही आदिवासी समुदाय जिसका कांग्रेस ने ऐतिहासिक रूप से मजाक उड़ाया है, अब अपनी एक बेटी को देश के राष्ट्रपति के रूप में देखता है। यह भाजपा ही थी जिसने छत्तीसगढ़ का पहला आदिवासी मुख्यमंत्री नियुक्त किया था। भाजपा ने आदिवासी कल्याण के लिए अलग मंत्रालय और बजट स्थापित किए हैं।”

आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस सरकार ने गरीबों की जरूरतों को नजरअंदाज किया, कांग्रेस ने कभी गरीबों की परवाह नहीं की, उनकी समस्याओं को भी नहीं समझा: पीएम मोदी

पिछले 10 सालों में आदिवासी कल्याण के लिए बजट में पांच गुना वृद्धि हुई है। कांग्रेस सरकार के दौरान देशभर में बमुश्किल कुछ एकलव्य आवासीय विद्यालय थे। आज अकेले छत्तीसगढ़ में 70 से ज़्यादा ऐसे विद्यालय हैं। कांग्रेस सरकार ने जहां सिर्फ़ 8-10 वनोपजों पर एमएसपी दिया, वहीं अब यह संख्या 100 के आसपास पहुंच गई है। पीएम मोदी ने कहा कि हर आदिवासी परिवार के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करना उनकी गारंटी है।

अपने समापन भाषण में पीएम मोदी ने कहा, “मैं आराम करने के लिए नहीं, बल्कि काम करने के लिए पैदा हुआ हूं। मेरा लक्ष्य देश का विकास करना और हर परिवार को समृद्ध बनाना है। कमल के निशान पर डाला गया हर वोट मोदी की ताकत को मजबूत करेगा।” पीएम ने जोर देकर कहा, “इसलिए 19 अप्रैल को बस्तर में महेश कश्यप जी को आशीर्वाद देना सुनिश्चित करें। 26 अप्रैल को कांकेर में भोजराज जी को ज़्यादा से ज़्यादा मतों से विजयी बनाना सुनिश्चित करें।”

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?