Home State वाराणसी में गरीबों और अरबपतियों के बीच की लड़ाई-राहुल गांधी

वाराणसी में गरीबों और अरबपतियों के बीच की लड़ाई-राहुल गांधी

by KBC World News
0 comment

Fight between poor and billionaires in Varanasi: Rahul Gandhi

वाराणसी: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा और समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव द्वारा वाराणसी में इंडिया ब्लॉक का संयुक्त रोड शो करने के तीन दिन बाद, विपक्षी गठबंधन के दो पोस्टर-बॉय – राहुल गांधी और अखिलेश यादव – ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में एक संयुक्त रैली की। अजय राय (वाराणसी) और वीरेंद्र सिंह (चंदौली) के लिए समर्थन मांगते हुए, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 1 जून की वाराणसी की लड़ाई को देश के पीएम का चुनाव करने की लड़ाई के रूप में प्रचारित किया जा रहा है। “मैं आपको बता दूं कि वाराणसी में चुनाव देश के पीएम का चुनाव करने की लड़ाई नहीं है, क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी 4 जून को फिर से पीएम नहीं बनने जा रहे हैं।

मैं आपको गारंटी देता हूं, वह (नरेंद्र मोदी) फिर से पीएम नहीं बनने जा रहे हैं, इसलिए यह पीएम उम्मीदवार और हमारे उम्मीदवार अजय राय के बीच की लड़ाई नहीं है। यह पीएम उम्मीदवार और हमारे उम्मीदवार के बीच की लड़ाई नहीं है। यह गरीबों और अरबपतियों के बीच की लड़ाई है। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में रैली में गांधी ने कहा, “यह केवल मोदी और राय के बीच मुकाबला है, जो कड़ा होने वाला है और राय बड़े अंतर से जीत सकते हैं।” प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए जा रहे मीडिया साक्षात्कारों का उपहास करते हुए गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के हाल ही में दिए गए बयान का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें परमात्मा ने भेजा है। “वह (मोदी) कहते हैं कि वह दूसरों की तरह जैविक रूप से पैदा नहीं हुए हैं, बल्कि उन्हें परमात्मा ने एक मिशन पर भेजा है। अगर परमात्मा ने उन्हें भेजा होता, तो भगवान गरीबों और कमजोरों का ख्याल रखते, न कि अंबानी और अडानी जैसे अरबपतियों और उद्योगपतियों का।”

वाराणसी में इसी रैली को संबोधित करते हुए यादव ने काशी को क्योटो बनाने के प्रधानमंत्री के सपने का मजाक उड़ाया। प्रधानमंत्री पर काशी को क्योटो बनाने की झूठी उम्मीदें जगाकर लोगों को गुमराह करने और धोखा देने का आरोप लगाते हुए यादव ने कहा, “प्रधान संसद (पीएम मोदी) ने मां गंगा (गंगा नदी) को साफ करने का वादा किया था। गंगा नदी की सफाई की बात तो भूल ही जाइए, गंगा की सफाई के लिए खर्च किया गया पूरा बजट ही साफ हो गया।” अक्टूबर 2023 में वाराणसी के बीएचयू परिसर में कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा, “हम 4 जून को सत्ता में आने के बाद वाराणसी में किसानों, लड़कियों और महिलाओं को पूरा न्याय और सुरक्षा देने का वादा करते हैं।” श्रेय का दावा करना वाराणसी में प्रधानमंत्री और भाजपा द्वारा विकास के बड़े-बड़े दावों को हल्के में लेते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि शहर में सबसे बड़े दूध प्रसंस्करण संयंत्र अमूल की स्थापना से लेकर बच्चों के लिए गर्म पके हुए भोजन की रसोई शुरू करने तक की अधिकांश पहल वास्तव में यूपी में पिछली सपा सरकार के दिमाग की उपज थीं।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?