Home National अभिनेता रणवीर सिंह का AI-जनरेटेड डीपफेक वीडियो बनाने वाले हैंडल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अभिनेता रणवीर सिंह का AI-जनरेटेड डीपफेक वीडियो बनाने वाले हैंडल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

by KBC World News
0 comment

FIR registered against handle that created AI-generated deepfake video of actor Ranveer Singh

रश्मिका मंदाना और आमिर खान जैसी मशहूर हस्तियों के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह हाल ही में डीपफेक का शिकार हुए। रणवीर का एक AI जनरेटेड वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह एक राजनीतिक पार्टी का प्रचार करते नजर आ रहे हैं। यह घटना और ऐसी कई घटनाएं लगातार हो रही हैं क्योंकि हम लोकसभा चुनावों के बीच में हैं। रणवीर सिंह हाल ही में कृति सनोन और मनीष मल्होत्रा ​​के साथ एक फैशन शो के लिए वाराणसी गए थे और उन्हें एक इंटरव्यू देते और एक राजनीतिक पार्टी का समर्थन करते हुए दिखाने वाला वायरल वीडियो वायरल होने लगा। हालाँकि वीडियो पहले असली लग रहा था, लेकिन ऑडियो अभिनेता के AI-सक्षम वॉयस क्लोन का है। अभिनेता के आधिकारिक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि अभिनेता ने वायरल वीडियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है और मामला साइबर सेल तक भी पहुँच गया है। प्रवक्ता ने कहा, “हाँ, हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उस हैंडल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है जो श्री रणवीर सिंह के AI-जनरेटेड डीपफेक वीडियो का प्रचार कर रहा था।” अभिनेता ने इस घटना के बारे में ट्वीट भी किया। यहाँ देखें: पेशेवर मोर्चे पर, रणवीर सिंह दीपिका पादुकोण, करीना कपूर खान और अजय देवगन के साथ सिंघम अगेन की रिलीज़ के लिए तैयार हैं।

प्रवक्ता के अनुसार, सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और साइबर अपराध प्रकोष्ठ द्वारा आगे की जांच के लिए एफआईआर दर्ज की गई है।अभिनेता के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उस हैंडल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है जो  रणवीर सिंह के एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहा था।”

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?