Home Chhattisgarh Balco कम्पनी को लेकर बीजेपी पर इन्होंने लगाए ये बड़े आरोप…

Balco कम्पनी को लेकर बीजेपी पर इन्होंने लगाए ये बड़े आरोप…

by KBC World News
0 comment

He made these big allegations against BJP regarding Balco Company…

कोरबा/छत्तीसगढ़ : कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद व कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने शुक्रवार को कोरबा विधानसभा क्षेत्र के बालको में सघन जनसंपर्क किया। ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा के साथ बालको नगर के वार्ड 35, 36, 37, 39, वार्ड 40 एवं 41 लालघाट, आंवाला गार्डन, नेहरू नगर, दुर्गा पंडाल, मेन चौक, परसाभाठा, बाजार के नीचे दुर्गा पंडल चौक आदि इलाकों व बस्तियों में निवासरत लोगों से मिलीं, उनका हाल जाना व समस्याओं को समझा।


सांसद ने कहा कि भाजपा की सरकार ने बालको कंपनी का शेयर वेदांता को बेच दिया गया। वेदांता कंपनी ने स्वहित पर ज्यादा ध्यान दिया। बालको के कर्मचारियों की छंटनी कर दी गई, उन्हें जबरन बाहर ट्रांसफर किया गया। लगातार वीआरएस लागू कर कर्मियों को बाहर निकाल दिया गया। वर्तमान में कंपनी में केवल 800 नियमित कर्मी ही काम कर रहे हैं। वेदांता में स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं दिया जा रहा है जिसके लिए मैंने संसद में कई बार आवाज भी उठाई है लेकिन वर्तमान भाजपा की सरकार सुनवाई नहीं कर रही। आज मजदूरों को न्यूनतम वेतन भी नहीं दिया जा रहा है। युवाओं में बेरोजगारी की समस्या बढ़ गई है। भू-विस्थापितों को रोजगार नहीं दिया जा रहा, जमीन लेने के बाद लोगों को बिना बसाए घर उजाड़े जा रहे हैं। स्लम बस्तियों को हटाया जा रहा है लेकिन आज जनता की समस्याओं से भाजपा की सरकार को कोई सरोकार नहीं रह गया है। बार-बार आंदोलन और बताने पर भी उसके कानों पर जंू तक नहीं रेंग रही बल्कि आंदोलन के बदले लाठियां बालकोवासियों ने भी खाई है। राखड़ और प्रदूषण की समस्या के साथ-साथ मूलभूत सुविधाओं के लिए भी स्थानीय निवासी जूझ रहे हैं। सीएसआर का भी स्थानीयजनों को कोई विशेष लाभ नहीं मिल रहा है। सांसद ने कहा कि बालको क्षेत्र के युवाओं के विकास की बात तो दूर यहां होने वाले साल भर के आयोजन रामलीला महोत्सव, विभिन्न खेलों के आयोजन भी बालको प्रबंधन ने बंद करा दिए हैं।

सांसद के जनसंपर्क के दौरान श्रीमती सपना चौहान, विकास डालमिया, युकां नेत्री रूबी तिवारी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय कांग्रेसजन एवं वार्डवासी उपस्थित थे।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?