Home State India गठबंधन द्वारा आज सरकार बनाने का दावा नहीं करने का मतलब यह नहीं है कि वह कल ऐसा नहीं करेगा: ममता

India गठबंधन द्वारा आज सरकार बनाने का दावा नहीं करने का मतलब यह नहीं है कि वह कल ऐसा नहीं करेगा: ममता

by KBC World News
0 comment

India Alliance not staking claim to form government today does not mean it will not do so tomorrow: Mamata

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी केंद्र में राजनीतिक स्थिति पर “प्रतीक्षा करो और देखो” का दृष्टिकोण अपनाएगी और जोर देकर कहा कि विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक ने आज सरकार बनाने का दावा नहीं किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह कल ऐसा नहीं करेगा।

टीएमसी सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, बनर्जी ने कहा कि अगर “कमजोर और अस्थिर” एनडीए सरकार को सत्ता से हटा दिया जाता है तो वह प्रसन्न होंगी।उन्होंने कहा, “भाजपा अलोकतांत्रिक और अवैध रूप से सरकार बना रही है। आज, इंडिया ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे कल ऐसा नहीं करेंगे। आइए कुछ समय तक प्रतीक्षा करें।”

आखिरकार, आने वाले दिनों में इंडिया ब्लॉक सरकार बनाएगा, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने जोर दिया।टीएमसी ने जनवरी में पश्चिम बंगाल में इंडिया ब्लॉक से बाहर निकल लिया था, लेकिन कहा कि वह राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी ब्लॉक का हिस्सा बनी रहेगी।

सूत्रों के अनुसार, बंद कमरे में हुई बैठक के दौरान बनर्जी ने पार्टी नेताओं और सांसदों से कहा कि एनडीए सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी। बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए भी बनर्जी ने भरोसा जताया कि केंद्र में अस्थिर और कमजोर भाजपा सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी। उन्होंने कहा, एनडीए सरकार अस्थिर होगी। भाजपा को बहुमत नहीं मिला है, वे सहयोगियों पर निर्भर हैं। देखते हैं कि वे अपने सहयोगियों के साथ कितने समय तक चल पाते हैं। बनर्जी ने कहा कि चूंकि जनादेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ था, इसलिए उन्हें इस बार पद छोड़ देना चाहिए था और किसी और को सत्ता संभालने देना चाहिए था। उन्होंने कहा, देश को बदलाव की जरूरत है, देश बदलाव चाहता है। यह जनादेश बदलाव के लिए था। हम इंतजार कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने यह भी घोषणा की कि टीएमसी नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगी। बनर्जी ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा के सांसद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को निरस्त करने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा, “यह लोकसभा पिछली दो लोकसभाओं की तरह नहीं होगी, जहां उन्होंने पूर्ण बहुमत के आधार पर विधेयक पारित किए थे। हमारे सांसद सीएए को निरस्त करने की मांग करेंगे। हम कोई एनआरसी या समान नागरिक संहिता नहीं चाहते हैं। हम राज्य के बकाया फंड को जारी करने की मांग उठाएंगे।” टीएमसी सांसदों की बैठक के दौरान ममता बनर्जी को सर्वसम्मति से टीएमसी संसदीय दल का अध्यक्ष चुना गया। उन्होंने कहा, “सुदीप बंद्योपाध्याय लोकसभा के नेता होंगे और काकोली घोष दस्तीदार लोकसभा में पार्टी की उपनेता होंगी।” पीटीआई

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?