Home Cricket KKR ने SRH को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार जीता आईपीएल खिताब,इन्हें मिला अवॉर्ड!

KKR ने SRH को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार जीता आईपीएल खिताब,इन्हें मिला अवॉर्ड!

by KBC World News
0 comment

हाइलाइट्स

  • केकेआर ने तीसरी बार ट्रॉफी जीती
  • विजेता टीम को 20 करोड़ रुपये की धनराशि दी गई
  • ऑरेंज कैप का अवॉर्ड एक बार फिर से विराट कोहली के नाम

IPL 2024 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को यहां एकतरफा फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी तीसरी ट्रॉफी जीती। टॉस हारने के बाद, केकेआर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एसआरएच को 113 रनों पर आउट कर दिया, जो आईपीएल खिताबी मुकाबले में अब तक का सबसे कम स्कोर है। केकेआर ने 57 गेंदें शेष रहते 114 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। वेंकटेश अय्यर 26 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद रहे। नाइट राइडर्स के लिए मिशेल स्टार्क (2/14), आंद्रे रसेल (3/19) और हर्षित राणा (2/24) सबसे सफल गेंदबाज रहे, क्योंकि एसआरएच बड़े मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी एसआरएच की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि उन्होंने अपने शीर्ष गेंदबाज अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड को सिर्फ छह रन पर खो दिया, जिसमें बाद वाले खूबसूरत आउटस्विंगर पर पहली गेंद पर शून्य पर आउट हो गए। इससे पहले, अभिषेक को पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर मिशेल स्टार्क ने बोल्ड कर दिया था, यह एक बेहतरीन गेंद थी जो बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए एक बड़ा झटका थी और फिर ऑफ स्टंप के ऊपर से टकरा गई।

एसआरएच की टीम मुश्किल में थी क्योंकि स्टार्क ने पांचवें ओवर में राहुल त्रिपाठी का विकेट लिया और टीम का स्कोर 21/3 हो गया था, शुरुआत में स्विंग ने केकेआर के गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं।

पहले बदलाव के गेंदबाज हर्षित राणा ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और नितीश रेड्डी (13) को आउट किया। आंद्रे रसेल ने अपने पहले ओवर में एडेन मार्करम को आउट किया और 11वें ओवर में SRH का स्कोर 62/5 हो गया।SRH वहां से उबर नहीं सका।

आईपीएल सीजन 2024 की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 20 करोड़ रुपये की धनराशि दी गई। वही उपविजेता रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 12.5 करोड़ रुपये की प्राइस मनी मिली।

ऑरेंज कैप

इस सीजन का ऑरेंज कैप का अवॉर्ड एक बार फिर से विराट कोहली ने जीत लिया।विराट ने इस सीजन में 15 मैचों में 741 रन बनाए और वो ऑरेंज कैप के लिस्ट में सबसे ऊपर बने रहे। इस अवॉर्ड के लिए भी उनको 10 लाख रुपये का इनाम दिया गया।

पर्पल कैप

इस सीजन पर्पल कैप का अवॉर्ड पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल के नाम रहा । हर्षल ने इस सीजन 14 मैच में 24 विकेट अपने नाम किया था और वो इस लिस्ट में सबसे ऊपर मौजूद थे. हर्षल को आईपीएल के इतिहास में दूसरी बार ये अवॉर्ड मिला है. इसमें भी उनको 10 लाख रुपये का इनाम दिया गया।

प्लेयर ऑफ द मैच

फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए केकेआर के स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. जिसमें उनको 5 लाख रुपये का इनाम दिया गया था. इस मैच में उन्होंने 3 ओवरों में 14 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया था.

संक्षिप्त स्कोर:

सनराइजर्स हैदराबाद: 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑल आउट (पैट कमिंस 24; मिशेल स्टार्क 2/14, आंद्रे रसेल 3/19, हर्षित राणा 2/24)।

कोलकाता नाइट राइडर्स: 10.3 ओवर में 2 विकेट पर 114 रन (वेंकटेश अय्यर 52 नाबाद)।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?