Home National विपक्ष सीएए के बारे में अफवाह फैला रहा, यह नागरिकता देने की मोदी की गारंटी है: पीएम

विपक्ष सीएए के बारे में अफवाह फैला रहा, यह नागरिकता देने की मोदी की गारंटी है: पीएम

by KBC World News
0 comment

कूच बिहार (पश्चिम बंगाल): केंद्र में एक मजबूत और स्थिर सरकार की आवश्यकता पर जोर देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विपक्षी दल भारत पर सीएए के बारे में कथित रूप से अफवाह फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि यह “मां भारती में आस्था रखने वालों को नागरिकता देने की मोदी की गारंटी है”।

संदेशखली का जिक्र करते हुए, जहां हाल ही में टीएमसी नेताओं के खिलाफ यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोप सामने आए, मोदी ने लोगों को आश्वासन दिया कि “संदेशखली के दोषियों को अपना बाकी जीवन जेल में बिताना होगा”।

संदेशखली विवाद के मुख्य आरोपी, निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख, जो 55 दिनों से फरार था, को पहले बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया और बाद में अदालत के आदेश पर सीबीआई को सौंप दिया। शेख वर्तमान में “भूमि हड़पने” से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में है।

इस निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री मोदी दोनों ने एक के बाद एक जनसभाएं कीं, हालांकि दोनों के बीच की दूरी करीब 30 किलोमीटर थी।हालांकि, बनर्जी ने भगवा पार्टी पर सीएए के संबंध में “झूठ फैलाने” का आरोप लगाया।

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में रास मेला मैदान में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने भ्रष्ट लोगों को बचाने के कथित प्रयासों के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की, उन्हें दंडित करने के अपने दृढ़ संकल्प पर जोर दिया और अगले पांच वर्षों में और भी सख्त कार्रवाई का वादा किया।लोगों से एक मजबूत सरकार चुनने का आग्रह करते हुए, मोदी ने कहा कि देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए, केंद्र में “मजबूत सरकार” (स्थिर सरकार) की आवश्यकता है।

पिछले एक दशक में भाजपा के शासन में देश ने जो विकास देखा, वह एक ट्रेलर से अधिक कुछ नहीं है। मुझे अभी भी बहुत कुछ करना है। हमें देश के बाकी हिस्सों के साथ बंगाल को भी आगे ले जाना है।” प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और महिला आरक्षण विधेयक के पारित होने का जिक्र करते हुए कहा, “दुनिया मोदी को उनके कठोर निर्णय लेने की क्षमता के लिए एक मजबूत नेता मानती है।” उन्होंने जोर देकर कहा कि ये निर्णय लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के अलावा देश को भ्रष्टाचार और आतंकवाद से मुक्त करने के लिए लिए गए थे। संदेशखली के अपने बार-बार संदर्भों में, मोदी ने पीड़ितों के प्रति कथित उदासीनता के लिए राज्य सरकार की आलोचना की।

बंगाल में महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों को केवल भाजपा ही रोक सकती है। पूरे देश ने देखा है कि संदेशखली में अपराधियों को बचाने के लिए टीएमसी ने किस तरह जी-जान से लड़ाई लड़ी। संदेशखली में महिलाओं के साथ जो हुआ, वह टीएमसी के कुशासन का प्रतीक है,” उन्होंने राज्य में अपनी पार्टी की पैठ मजबूत करने की जरूरत को उचित ठहराते हुए कहा।

मोदी ने घोषणा की, “भाजपा संदेशखली के दोषियों को दंडित करने के लिए प्रतिबद्ध है। वे अपना बाकी जीवन जेल में बिताएंगे।”विपक्षी भारत ब्लॉक पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, “उन्होंने कभी हाशिए पर पड़े लोगों की परवाह नहीं की। टीएमसी, वाम और कांग्रेस ने कभी राजबंशी, नामशूद्र और मतुआ समुदायों के कल्याण की चिंता नहीं की। अब जब हम सीएए लेकर आए हैं, तो वे अफवाह और झूठ फैला रहे हैं। उन्होंने कहा, “यह मोदी की गारंटी है कि जो लोग मां भारती में आस्था रखते हैं, उन्हें नागरिकता प्रदान की जाएगी।” उनकी टिप्पणी टीएमसी सहित विपक्षी दलों द्वारा चलाए जा रहे अभियान की पृष्ठभूमि में आई है, जिसमें दावा किया गया है कि सीएए के लिए आवेदन करने से कानूनी नागरिक राज्यविहीन हो जाएंगे।

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के अनुसार, जिसके नियम 13 मार्च को अधिसूचित किए गए थे, सरकार अब पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफ़गानिस्तान से 31 दिसंबर, 2014 से पहले भारत आए गैर-मुस्लिम प्रवासियों – हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई – को भारतीय राष्ट्रीयता प्रदान करना शुरू करेगी।

गरीबी उन्मूलन पर कांग्रेस की “बातचीत” पर निशाना साधते हुए, मोदी ने दावा किया कि भाजपा सरकार ने “पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ भारतीयों को गरीबी से ऊपर उठाया है।”

उन्होंने कहा, “नियत सही तो सही परिणाम”

विपक्ष पर झूठ, अफवाह और छल की राजनीति फैलाने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “जब मैं भ्रष्टाचार हटाने की बात कह रहा हूं, तो वे भ्रष्टाचारियों को बचाने की बात कह रहे हैं। मैं सुनिश्चित करूंगा कि भ्रष्टाचारियों को सजा मिले और गरीबों को न्याय मिले। हम अगले पांच सालों में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ और सख्त कार्रवाई करेंगे।” मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने रैली से पहले बाधाएं खड़ी न करने के लिए उनका आभार जताया। कूच बिहार लोकसभा सीट पर पिछली बार भाजपा की जीत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “मैं ममता दीदी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। जब मैं 2019 में इसी स्थान पर रैली को संबोधित करने आया था, तो उन्होंने मैदान के बीच में एक मंच बनवा दिया था, ताकि उसका आकार छोटा हो जाए। उस समय मैंने कहा था कि लोग इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे और उन्होंने जवाब दिया।”

आज उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया और मुझे आपसे मिलने का मौका मिला। मैं बंगाल सरकार को कोई बाधा न डालने के लिए धन्यवाद देता हूं,” उन्होंने कहा।

“टीएमसी को एक सख्त संदेश” भेजने के महत्व पर जोर देते हुए, मोदी ने बंगाल में आयुष्मान भारत जैसी केंद्र सरकार की योजनाओं के कार्यान्वयन में बाधाओं या उन पर राज्य का अपना लेबल लगाने का आरोप लगाया।”माथाभांगा में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का एक जाल है। एक बार जब आप (भाजपा) सीएए लागू कर देंगे, तो एनआरसी भी लागू हो जाएगा। हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए और न ही एनआरसी की अनुमति देंगे।”

उन्होंने सवाल उठाया कि जनगणना विभाग के एक सदस्य को सीएए समिति में क्यों शामिल किया गया “अगर उनके पास भविष्य में एनआरसी के लिए कोई योजना नहीं है।” टीएमसी सुप्रीमो ने कहा, “सीएए सिर है और एनआरसी पूंछ है।” टीएमसी नेता कुणाल घोष ने मोदी के भ्रष्टाचार के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा: “प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार की बात कर रहे हैं, लेकिन भाजपा खुद भ्रष्ट नेताओं को आश्रय देती है। वह केवल जनता को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे थे। यह उनकी गारंटी है।”पीटीआई

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?