Home State प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से नामांकन दाखिल किया, भाजपा के दिग्गज रहे मौजूद

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से नामांकन दाखिल किया, भाजपा के दिग्गज रहे मौजूद

by KBC World News
0 comment

वाराणसी/उत्तरप्रदेश : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। उनका लक्ष्य 2014 और फिर 2019 में अपनी पिछली दो जीतों की तुलना में इस बार अधिक अंतर से जीत दर्ज करना है।

प्रधानमंत्री जिला कलेक्ट्रेट के गेट पर अपनी कार से उतरे और पैदल ही कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।उनके नामांकन के चार प्रस्तावक पंडित ज्ञानेश्वर शास्त्री थे, जिन्होंने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अहम भूमिका निभाई है, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर।नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान प्रधानमंत्री के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे।

अपना नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर काशी के साथ अपने रिश्ते के बारे में पोस्ट किया था- “मेरी काशी के साथ मेरा रिश्ता अद्भुत, अविभाज्य और अतुलनीय है… मैं बस इतना कह सकता हूं कि इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।”पीएम मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले वाराणसी में एक विशाल रोड शो आयोजित किया था।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन किया और फिर नमो घाट के लिए क्रूज शिप पर सवार हुए। उन्होंने काल भैरव मंदिर में दर्शन किए और फिर नामांकन पत्र दाखिल किया।

सोमवार को पीएम मोदी ने वाराणसी में पांच किलोमीटर तक भव्य रोड शो भी किया, जिसके चारों ओर 100,000 से अधिक भगवा समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा।उनके साथ सीएम आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह भी थे।

इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और एनडीए के विभिन्न दलों के अध्यक्षों समेत कई केंद्रीय मंत्री भी इस अवसर पर मौजूद थे।इस अवसर पर सीएम आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के उनके समकक्ष विष्णु देव साईं और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद थे।

इसके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा भी मौजूद थे।एनडीए के घटक दलों के नेता रालोद प्रमुख जयंत चौधरी, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल (एस) अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और एसबीएसपी अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और अन्य नेता भी इस अवसर पर मौजूद थे।

पीएम मोदी ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद मेहमानों से संक्षिप्त बातचीत की।बाद में प्रधानमंत्री रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर गए, जहां उन्होंने स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत की।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?