Home IPL 2024 कप्तान कुरेन और गेंदबाजों की बदौलत Punjab Kings ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराया

कप्तान कुरेन और गेंदबाजों की बदौलत Punjab Kings ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराया

by KBC World News
0 comment

Punjab Kings beat Rajasthan Royals by five wickets thanks to captain Curran and bowlers

गुवाहाटी: कप्तान सैम करन ने शानदार अर्धशतक लगाया और दो विकेट लिए, जिससे पंजाब किंग्स ने बुधवार को यहां आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया।

लक्ष्य मात्र 145 रन था, लेकिन किंग्स ने यहां सुस्त पिच पर इसे आसानी से हासिल कर लिया, लेकिन करन (नाबाद 63 रन, 41 रन, 5×4, 3×6) ने धैर्य और कौशल के साथ खेलते हुए टीम को सीजन की पांचवीं जीत दिलाई। पीबीकेएस ने 18.5 ओवर में 145/5 रन बनाए।इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को जितेश शर्मा (22, 20 रन) का अच्छा साथ मिला, दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 63 रन जोड़े।रॉयल्स के लिए यह लगातार चौथी हार थी, लेकिन वे 16 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर रहे और साथ ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर लिया।

किंग्स की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने प्रभसिमरन सिंह का विकेट गंवा दिया।लेकिन पांचवें ओवर में आवेश खान (2/28) ने दो विकेट चटकाकर टीम को बड़ा झटका दिया।दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सबसे पहले रिले रोसो का महत्वपूर्ण विकेट चटकाया, जिन्होंने 13 गेंदों में 22 रन की पारी में कुछ मजबूत शॉट खेले और फिर फॉर्म में चल रहे शशांक सिंह को दो गेंदों पर शून्य पर आउट कर दिया।

शशांक ने आवेश की एक फुलर, सीधी गेंद को फ्लिक करने की कोशिश में विफल कर दिया और 141 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई गेंद उनके बल्ले पर जा लगी। शशांक ने डीआरएस का इस्तेमाल करने की भी जहमत नहीं उठाई और वे चले गए।पंजाब ने करन और जितेश के बीच गठबंधन के जरिए कुछ बढ़त हासिल की, जिन्होंने आर अश्विन पर दो छक्के लगाए।करन ने भी अनुभवी ऑफ स्पिनर को कड़ी सजा दी और एक्स्ट्रा कवर पर शानदार छक्का जड़ा।

लेकिन युजवेंद्र चहल (2/31) ने इस साझेदारी को तोड़ दिया, जिससे 16वें ओवर में पीबीकेएस का स्कोर पांच विकेट पर 111 रन हो गया।हालांकि, करन और आशुतोष शर्मा (नाबाद 17 रन, 11 गेंद) ने बिना किसी और ड्रामा के बाकी रन बना लिए।

इससे पहले, स्थानीय हीरो रियान पराग के 48 रनों के बावजूद, आरआर को धीमी पिच पर सटीक गेंदबाजों के सामने संघर्ष करना पड़ा और वे नौ विकेट पर 144 रन ही बना सके।आर अश्विन (28, 19 बी, 3×4, 1×6) और पराग (48, 34, 6×4) ने चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी के दौरान तेजी लाने की कोशिश की, लेकिन यह केवल आरआर के लिए अस्थायी गति ला सका।वास्तव में, जायसवाल के जल्दी आउट होने के बाद राजस्थान की पारी में सुस्ती आ गई थी, जिन्होंने करन (2/24) की गेंद को अपने स्टंप पर वापस फेंक दिया।

संजू सैमसन (18), जिन्होंने अपने आईपीएल करियर में पहली बार एक सीजन में 500 रन पूरे किए, और टॉम-कोहलर कैडमोर (18, 23 बी) ने दूसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े, लेकिन इसके लिए उन्हें छह ओवर लेने पड़े।

लेकिन करन और अर्शदीप ने स्विंग का संकेत दिया और अच्छी लाइन बनाए रखी, जिससे आरआर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं रहा।आखिरकार, सैमसन, जिन्होंने तेज गेंदबाज नाथन एलिस की गेंद पर हॉपिंग कट की कोशिश की, सातवें ओवर में प्वाइंट पर राहुल चाहर को आसान कैच दे बैठे।कैडमोर भी अगले ओवर में डगआउट लौट गए, क्योंकि लेग स्पिनर चाहर (2/26) की गेंद पर उनकी जोरदार हिट डीप में जितेश से आगे नहीं बढ़ सकी।इन दो आउट ने वास्तव में रॉयल्स की पारी में सर्वश्रेष्ठ चरण का मार्ग प्रशस्त किया क्योंकि अश्विन और पराग ने सही पेडल पर अपना पैर रखा।

अश्विन ने अपनी बल्लेबाजी का हुनर दिखाते हुए 12वें ओवर में चाहर की गेंदों पर 17 रन बटोरे, जिसमें 6, 4, 4 का क्रम शामिल था और पहला चौका बैकवर्ड पॉइंट पर एक शानदार रिवर्स स्कूप था।लेकिन वह अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और अर्शदीप की गेंद पर शशांक को कैच थमा बैठे।आम तौर पर खुलकर खेलने वाले पराग को दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरने के कारण घरेलू दर्शकों के सामने अपनी लय पर लगाम लगानी पड़ी।

लेकिन करन की गेंद पर थर्ड मैन की ओर तेजी से कट करने से उनकी क्षमता और टाइमिंग का पता चला, क्योंकि उन्होंने इस सीजन में 500 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया, लेकिन हर्षल पटेल की गेंद पर विकेट के सामने आउट हो गए।हालांकि, इन छोटी-छोटी चोटियों को पार करने के अलावा आरआर के बल्लेबाज लगातार शीर्ष गियर में आने में विफल रहे।पीटीआई

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?