Home feature जाल में फस कर कई घंटे तड़पता रहा साप,स्नैक रेस्क्यू टीम ने बेजुबान की बचाई जान,देखें video

जाल में फस कर कई घंटे तड़पता रहा साप,स्नैक रेस्क्यू टीम ने बेजुबान की बचाई जान,देखें video

by KBC World News
0 comment

Trapped in the net, the snake kept suffering for several hours, Snack Rescue Team saved the life of the voiceless one, watch video

रिपोर्ट- अमीन खान

कोरबा जिले में लगातार साप निकलने की घटना आम है,जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों से लगातार साप निकलने की जानकारी सामने आते रहती हैं, ऐसा ही ताजा मामला शहर से लगे दादर खुर्द गांव में देखने को मिला, बाड़ी में काम कर रहे इंद्रासन राठिया को आचनक एक किनारे कुछ छटपटाता हुआ दिखाई दिया फिर जब पास जाकर देखा तो तकरीबन 7 फिट लम्बा धमना साप जाल में फसा हुआ दिखाई दिया, उसको देख पास जानें की हिम्मत नहीं हुई, फिर उसकी जान बचाने के उद्देश्य से इसकी जानकारी वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम अध्यक्ष जितेन्द्र सारथी को दिया गया, थोड़ी देर पश्चात मौके स्थल पर पहुंचे सारथी ने गांव वालों की मदद से साथ ही बड़ी सावधानी से ब्लेड से एक एक कर जाल को काटा गया,एक घंटे की कड़ी मेहनत से आखिरकार साप को आज़ाद कराने में कामयाब हुए फिर उसे वहीं बाड़ी में छोड़ दिया गया,तब जाकर सभी ने राहत भरी सास ली और जितेन्द्र सारथी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

प्रत्यक्ष दर्शी इंद्रासन राठिया ने कहा वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम लोगों के साथ वन्य जीव को बचाने के लिए हर वक्त तत्पर रहते हैं, जीतेंद्र सारथी और उनकी टीम बहुत मेहनत करती हैं, हम सभी को भी उनके इस प्रयास में अपना योगदान करना चाहिए।

जितेन्द्र सारथी ने बताया हम जिले के कोने कोने तक पहुंचने की कोशिश करते हैं, हमारा समय बहुत व्यस्थ रहता हैं आम जनों को भी समझने की आवश्कता हैं की साधारण सांपो के लिए हमें फोन न कर के खुद ही भगाने का प्रयास करें, धमना, डोडिया, पिटपिटी, मुसलेड़ी जैसे सांपो को रेस्क्यू करने की जरूरत नहीं बल्की उनका हमारे घरों के आस पास रहना बेहद महत्वपूर्ण और ज़रूरी हैं।

वाइल्डलाइफ
हेल्प लाइन नंबर
8817534455,7999622151

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?