Home Chhattisgarh CG : बिलासपुर-उसलापुर रेल मार्ग पर बना Flyover,ट्रेनों की क्रॉसिंग की बड़ी समस्या से मिलेगा निजात

CG : बिलासपुर-उसलापुर रेल मार्ग पर बना Flyover,ट्रेनों की क्रॉसिंग की बड़ी समस्या से मिलेगा निजात

by KBC World News
0 comment

CG: Flyover built on Bilaspur-Uslapur railway route, will get rid of the big problem of crossing of trains.

छत्तीसगढ़ : उसलापुर-बिलासपुर के बीच रेल फ्लाईओवर का काम पूरा होकर शुरू हो गया है। जल्द ही इस ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा इसे लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है।इसके जरिए उन्होंने लिखा है कि इससे छत्तीसगढ़ में रेलवे नेटवर्क में महत्वपूर्ण क्षमता बढ़ेगी।इस उपहार के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया है।

https://twitter.com/AshwiniVaishnaw/status/1751101009944818007?t=Sxhsw1PLEgt8rGuUKcfoJg&s=19

इस फ्लाईओवर के शुरू होने से बिलासपुर यार्ड में ट्रेनों की क्रॉसिंग की बड़ी समस्या भी पूरी तरह खत्म हो ख़त्म हो जायेगा।यह सबसे बड़ी उपलब्धि ट्रेनों की परिचालन स्थिति में सुधार होगा।

वर्तमान में कटनी दिशा की ओर जाने वाली ट्रेनों को बिलासपुर यार्ड पार करना पड़ता था और समय लगता है। इसके साथ ही इस समय तक रायपुर से बिलासपुर और बिलासपुर से रायपुर दिशा कीआने-जाने वाली ट्रेनों को भी नियंत्रित करना पड़ता था। इसके चलते ट्रेनें लेट हो रही हैं। फ्लाईओवर से ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो जाने के बाद बिलासपुर से कटनी दिशा की ओर जाने वाली सभी ट्रेनें तुरंत उसलापुर से होकर गुजरेंगी।और
काटनी दिशा में बढ़ने लगेगा।साथ ही उसलापुर स्टेशन पर बिलासपुर-रायपुर दिशा की ट्रेनों को नियंत्रित नहीं करना पड़ेगा।इससे सुविधा और विकास के साथ-साथ व्यावसायिक गतिविधियों के बेहतर संचालन में भी मदद मिलेगी।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?