Home Chhattisgarh कलेक्टर ने 10वीं व 12वीं में Merit सूची में आने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित

कलेक्टर ने 10वीं व 12वीं में Merit सूची में आने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित

by KBC World News
0 comment

The collector honoured the students who came in the merit list in 10th and 12th

टैबलेट और किताबें देकर लक्ष्य की ओर आगे बढ़ने किया प्रेरित

कोरबा/छत्तीसगढ़ :  10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट से बेहद खुश शुभ अग्रवाल, गामिनी कुमारी और कृतिका कुमारी के लिए आज का दिन भी खुशियों से भरा रहा। जिले के गौरव इन तीनों होनहार विद्यार्थियों से मिलकर कलेक्टर अजीत वसंत ने न सिर्फ उनकी पीठ थपथपाई, बल्कि उन्हें मिठाई और टैबलेट देकर लक्ष्य हासिल करने और सफलता की राह पर आगे बढ़ने की शुभकामनाएं भी दीं। कलेक्टर से मिले टैबलेट और सम्मान से बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहे विद्यार्थियों ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए यह टैबलेट उनके लिए बेहद उपयोगी साबित होगा। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि किसी भी लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। इस दौरान चुनौतियां भी सामने आती हैं। आप सभी को चुनौतियों से घबराना नहीं चाहिए। लक्ष्य जो भी हो, उसे हासिल करना ही है।

आज कलेक्टरअजीत वसंत, जिला पंचायत सीईओ संबित मिश्रा, निगम आयुक्त श्रीमती प्रतिष्ठा ममगाई ने माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित हाईस्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षा 2024 के परिणाम में प्रदेश में मेरिट एवं कोरबा जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। उन्होंने हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में पांचवां एवं कोरबा जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा गामिनी कुमारी कंवर तथा हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में पांचवां एवं जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा कृतिका कुमारी कंवर और जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र शुभ अग्रवाल को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करते हुए टैबलेट, कलम एवं किताब प्रदान की तथा मिठाई खिलाकर बधाई दी। कलेक्टर वसंत ने इस अवसर पर कहा कि शिक्षा के प्रति जागरूक रहकर भविष्य में भी इसी प्रकार सफलता प्राप्त करें और लक्ष्य को प्राप्त करें। उन्होंने सफलता एवं व्यक्तित्व विकास के लिए प्रतिस्पर्धा को महत्वपूर्ण बताते हुए सभी प्रतियोगिताओं की अच्छे से तैयारी करने को कहा। उन्होंने विद्यार्थियों के अभिभावकों एवं शिक्षकों के योगदान की सराहना करते हुए उन्हें सम्मानित भी किया। इस अवसर पर जिला मिशन समन्वयक  मनोज पाण्डेय, सहायक संचालक के.आर.डहरिया आदि उपस्थित थे।

डॉक्टर बनना चाहती हैं कृतिका एवं गामिनी, चार्टड एकाउंटेंट बनना चाहते हैं शुभ अग्रवाल

हाईस्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षा 2024 के परिणाम में प्रदेश में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों ने कलेक्टर  अजीत वसंत से मुलाकात के दौरान अपनी पढ़ाई, लक्ष्य और रूचि को साझा किया। कलेक्टर ने उन्हें मार्गदर्शन भी दिया। इस दौरान कक्षा 10वीं में पांचवां और दसवां स्थान प्राप्त करने वाली जिले की होनहार छात्रा गामिनी कुमारी कंवर और कृतिका कुमारी कंवर ने कहा कि वे डॉक्टर बनना चाहती हैं। कक्षा 12वीं में पांचवां स्थान प्राप्त करने वाले शुभ अग्रवाल ने कहा कि वे चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहते हैं। कलेक्टर ने विद्यार्थियों को चिकित्सा के क्षेत्र में आगे बढ़ने और सीए बनने के लिए की जाने वाली तैयारियों और संस्थानों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ें और किसी भी चुनौती से न घबराएं। प्रयास और मेहनत से सफलता अवश्य मिलती है।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?