Home Chhattisgarh CG : आंदोलनकारियों को Police उठा ले गई थाना, हटा दिया पंडाल देखें video

CG : आंदोलनकारियों को Police उठा ले गई थाना, हटा दिया पंडाल देखें video

by KBC World News
0 comment

CG: Police took the agitators to the police station, removed the pandal, watch video

Highlights

  • गौरव पथ में भारी वाहनों के बंद करने की कर रहे थे आंदोलन, थाना का किया घेराव
  • नगर पालिका ने की जब्ती की कार्यवाही, विरोध में आज खदानबंदी के साथ पालिकाध्यक्ष सीएमओ का करेंगे पुतला दहन
  • गौरव पथ में भारी वाहनों के बंद होने पर ही खत्म होगा आंदोलन , गौरव पथ किसी की व्यक्तिगत संपत्ति नहीं – उमा गोपाल, बंशी दास

छत्तीसगढ़ : कोरबा के नगर पालिका परिषद दीपका क्षेत्र एसईसीएल दीपका-गेवरा अंतर्गत गौरव पथ को भारी वाहनों से मुक्त किए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे आंदोलनकारियों को पुलिस ने उठा लिया इसके साथ पंडाल को भी हटा दिया गया जानकारी मिलते ही संगठन के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए थाना का घेराव करते इसके पहले ही पुलिस ने समझाईश देकर आंदोलनकारियों को छोड़ दिया ।

48 दिन से जारी गौरव पथ में रविवार को शासन-प्रशासन ने अचानक हस्तक्षेप करते हुए आंदोलन के पंडाल को जब्त किया और आंदोलन कर रहे उमा गोपाल और बंशी दास महंत को जबरदस्ती उठाकर थाने में घंटों बिठाया उमा गोपाल और बंशी दास महंत के थाने में बैठने की जानकारी मिलते ही संगठन के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और थाना घेराव की तैयारी करने लगे इसकी जानकारी मिलते हरकत में आई पुलिस ने उमा गोपाल और बंशी दास महंत को केवल समझाइश देकर और कल के आंदोलन को स्थगित करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया ।

यहां बताना होगा कि गांधी जयंती के अवसर पर गौरव पथ संघर्ष समिति दीपका द्वारा एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन व एसईसीएल दीपका-गेवरा खदानबंदी की घोषणा की है इस आंदोलन को क्षेत्रवासियों का लगातार समर्थन मिल रहा है इससे एसईसीएल नगर पालिका दीपका प्रशासन की नींद उड़ी हुई है वही कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस भी चिंतित हो गई है ।

आंदोलनकारी उमा गोपाल बंशी दास महंत का कहना है कि शासन प्रशासन केवल कंपनी व ट्रांसपोर्टरों को गाड़ियों को चलाने के लिए वैकल्पिक मार्ग का बहाना कर रही है सच्चाई तो यह है कि सभी गंतव्यों के लिए ट्रांसपोर्टरों के पास वैकल्पिक मार्ग पहले से ही उपलब्ध है उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन आंदोलनकारियों को डराना बंद करें और असल में अगर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए जाने के पक्षधर है तो गौरव पथ में अवैध भारी वाहन चलाना बंद करें उन्होंने आगे कहा कि आज सोमवार 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर कोल परिवहन खदानबंदी गौरव पथ मार्ग की भारी वाहनों से मुक्त करने के लिए यह आंदोलन दीपका क्षेत्र की जनता की आवाज है और यह आंदोलन होकर रहेगा क्योंकि पूर्व में कटघोरा एसडीएम एक हफ्ते का ठोस आश्वासन देकर आश्वस्त किया था लेकिन डेढ़ माह बीत जाने के बाद भी गौरव पथ में भारी वाहनों की आवाज ही आज भी बदस्तूर जारी है कोई समस्या का समाधान का रास्ता निकालना चाहिए लेकिन कुछ ट्रांसपोर्टरों के इशारे पर यह कार्यवाही दीपका क्षेत्र की जनता के साथ धोखा है यह आंदोलन तभी खत्म होगी जब इस मार्ग का समाधान निकलेगा आंदोलन जारी रहेगा ।

ऊर्जाधानी संगठन के अध्यक्ष सपुरन कुलदीप युवा नेता सेत मसीह महावीर यादव ललित महिलांगे संतोष चौहान छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के दीपका खंड संयोजक भरत पटेल छोटेलाल प्रशांत राज गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कटघोरा ब्लॉक अध्यक्ष गणेश सिंह ऊईके ने कार्यवाही पर सवाल खड़ा करते हुए ट्रांसपोर्टरों के इशारे पर नगर प्रशासन के द्वारा दीपका की जनता का आवाज को दबाने व कुचलने का प्रयास किया गया है बहुत चर्चित गौरव पथ मार्ग की भारी वाहनों के बंद करने की मांग के आंदोलन को दबाने व कुचला गया है घोर निंदनीय है इस प्रकार की प्रशासनिक कार्यवाही दीपका क्षेत्र की जनता की आवाज को दबाया गया है इसे कड़े शब्दों में घोर निंदा करते हैं ।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?