Home StateGujrat पीएम मोदी ने Gujarat के द्वारका में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

पीएम मोदी ने Gujarat के द्वारका में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

by KBC World News
0 comment

PM Modi inaugurates several development projects in Dwarka, Gujarat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के द्वारका में 4150 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया, जो क्षेत्र की प्रगति की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। परियोजनाओं में विभिन्न क्षेत्रों को शामिल किया गया है, जिनका लक्ष्य कनेक्टिविटी, बुनियादी ढांचे और पर्यटन को बढ़ाना है।

प्रधान मंत्री ने ओखा मुख्य भूमि और बेयट द्वारका को जोड़ने वाले एक उल्लेखनीय पुल सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया, जो इस क्षेत्र में बेहतर कनेक्टिविटी की लंबे समय से चली आ रही आवश्यकता को पूरा करता है। इंजीनियरिंग चमत्कार का प्रमाण यह पुल न केवल तीर्थयात्रियों के लिए आसान पहुंच की सुविधा प्रदान करता है बल्कि क्षेत्र के आध्यात्मिक माहौल को भी बढ़ाता है। पीएम मोदी ने तीर्थ स्थलों की अपनी हालिया यात्रा पर विचार करते हुए राष्ट्र के धार्मिक ताने-बाने में द्वारका धाम के गहन महत्व पर जोर दिया।

इसके अलावा, पीएम मोदी ने रेल विद्युतीकरण, पाइपलाइन परियोजनाओं और सिक्का थर्मल पावर स्टेशन में फ़्लू गैस डिसल्फराइजेशन (एफजीडी) प्रणाली की स्थापना सहित विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को समर्पित किया। ये पहल न केवल क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को मजबूत करती हैं बल्कि सतत विकास और पर्यावरण संरक्षण में भी योगदान देती हैं।

सभा को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने ‘विकास भी विरासत भी’ के मंत्र को रेखांकित करते हुए, राष्ट्रीय समृद्धि पर आधुनिक कनेक्टिविटी के परिवर्तनकारी प्रभाव पर प्रकाश डाला। उन्होंने गुजरात की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और प्राकृतिक चमत्कारों का हवाला देते हुए पर्यटन के एक उभरते केंद्र के रूप में उभरने की सराहना की। आस्था के केंद्रों के उन्नयन और पर्यटक सुविधाओं को बढ़ाने पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने के साथ, गुजरात दुनिया भर से बढ़ती संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए तैयार है।गुजरात की यात्रा पर विचार करते हुए, पीएम मोदी ने विशेष रूप से सौराष्ट्र जैसे क्षेत्रों में लोगों के लचीलेपन और संकल्प की सराहना की। उन्होंने SAUNI योजना जैसी पहल के सफल कार्यान्वयन का जिक्र किया, जिसने पानी की कमी और कृषि स्थिरता जैसी दीर्घकालिक चुनौतियों का समाधान किया।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति देखी गई, जो एक समृद्ध और विकसित गुजरात के दृष्टिकोण को साकार करने की दिशा में एक सहयोगात्मक प्रयास का प्रतीक है।पीएम मोदी ने द्वारकाधीश के आशीर्वाद का आह्वान करते हुए और सौराष्ट्र और गुजरात के लिए प्रगति और समृद्धि के भविष्य की कल्पना करते हुए, क्षेत्र की सफलता की दिशा में विश्वास व्यक्त किया।

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?