Home State रेवंत रेड्डी होंगे Telangana के नए मुख्यमंत्री, 7 दिसंबर को लेंगे शपथ :कांग्रेस

रेवंत रेड्डी होंगे Telangana के नए मुख्यमंत्री, 7 दिसंबर को लेंगे शपथ :कांग्रेस

by KBC World News
0 comment

Revanth Reddy will be the new Chief Minister of Telangana, will take oath on December 7: Congress

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे, कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में श्री रेड्डी का शपथ ग्रहण समारोह 7 दिसंबर को होगा।“कांग्रेस अध्यक्ष (मल्लिकार्जुन खड़गे) ने तेलंगाना विधायक दल के नए सीएलपी के रूप में रेवंत रेड्डी के साथ जाने का फैसला किया है। नए तेलंगाना सीएम का शपथ ग्रहण समारोह 7 दिसंबर को होगा, ”कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

Read Also : छत्तीसगढ़ बना मोदीगढ़,BJP की ऐतिहासिक जीत

निवर्तमान मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के कड़े आलोचक माने जाने वाले रेवंत रेड्डी चुनावों में कांग्रेस पार्टी का चेहरा थे। उन्होंने बूथ स्तर पर पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए एक उत्साही अभियान चलाया।दलित नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क और सात बार के विधायक उत्तम कुमार रेड्डी, जो रेवंत रेड्डी के सत्ता संभालने तक कांग्रेस के राज्य प्रमुख थे, शीर्ष पद के लिए अन्य दो दावेदार थे।हालाँकि, 40 से अधिक विधायक कथित तौर पर रेवंत रेड्डी के पक्ष में थे और सभी विधायकों से इनपुट लेने के बाद, राज्य पर्यवेक्षक डीके शिवकुमार ने केंद्रीय नेतृत्व को एक विस्तृत रिपोर्ट दी। इसके बाद, शीर्ष पद के लिए रेड्डी के नाम की पुष्टि हो गई।

Read Also: NCRB Report: महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध, साइबर अपराध में वृद्धि, 2022 में हत्या के मामलों में मामूली गिरावट

तेलंगाना में कांग्रेस ने 119 में से 64 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया। भारत राष्ट्र समिति, जिसने 10 वर्षों तक भारत के सबसे युवा राज्य पर शासन किया, केवल 38 सीटों पर सिमट गई। बीजेपी को आठ और एआईएमआईएम को सात सीटें मिलीं.रेवंत रेड्डी राज्य के मल्काजगिरी से सांसद भी हैं। उन्हें जून 2021 में एन उत्तम कुमार रेड्डी की जगह तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था।एएनआई

You may also like

About Us

We’re a media company. We promise to tell you what’s new in the parts of modern life that matter. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo. Sed consequat, leo eget bibendum sodales, augue velit.

@2024 – All Right Reserved.

× How can I help you?